Move to Jagran APP

सीमेंट फैक्ट्री के क्लींकर यार्ड में ट्रक ड्राईवर की संदिग्ध मौत

By Edited By: Published: Sun, 20 Jul 2014 01:01 AM (IST)Updated: Sun, 20 Jul 2014 01:01 AM (IST)
सीमेंट फैक्ट्री के क्लींकर यार्ड में ट्रक ड्राईवर की संदिग्ध मौत

जागरण संवाददाता, रूपनगर

loksabha election banner

अंबुजा सीमेंट फैक्टरी दबुर्जी के क्लींकर यार्ड में संदिग्ध परिस्थितियों में ड्राईवर रविंदर सिंह (34) की मौत हो गई। पहले तो परिवारिक मेंबर इसे प्राकृतिक मौत समझकर पुलिस को पोस्टमार्टम करवाने के लिए कहा दिया लेकिन जब उन्होंने रविंदर के शरीर को अच्छी तरह देखा तो पाया कि उसके दायीं जांघ (पंट्ट) व गुप्तांग के पास घाव देखे तो उन्हें हत्या की आशंका हुई। उसकी जांघ के भी टूटे होने का अंदाजा लगाया जा रहा है। पुलिस ने फैक्ट्री के सीसीसीवी कैमरों की फुटेज खंगालनी शुरू कर दी है। जबकि मृतक के परिवार व रिश्तेदारों ने कहा कि रविंदर की मौत के असली कारणों का पता किए बगैर वो सिविल अस्पताल रूपनगर से रविंदर का शव नहीं उठाएंगे।

बाक्स

परिवार को पहले फोन आया कि बीमार है बेटा, पर अस्पताल में पता चला कि पहले ही मौत हो चुकी थी

रविंदर सिंह आनंदपुर साहिब के मटौर वार्ड नंबर-6 का रहने वाला था। रविंदर के पिता सरबन सिंह व अन्य परिजनों के मुताबिक वो हिमाचल में ट्रक चलाता था। शनिवार सुबह किसी साथी ड्राईवर का फोन आया कि रविंदर बीमार है तथा सिविल अस्पताल रूपनगर में दाखिल है। जब वह रूपनगर अस्पताल पहुंचे तो उनके लड़के की मौत हो चुकी थी। उन्हें अस्पताल में स्टाफ ने बताया कि जब उसे अस्पताल लाया गया रविंदर मरा हुआ था। उनके पहुंचते ही घनौली पुलिस के मुलाजिम भी पहुंच गए थे तथा उन्होंने प्राकृतिक मौत समझते हुए रविंदर का पोस्टमार्टम करवाने की बात पुलिस को कह दी थी। लेकिन रविंदर के घाव देखकर हत्या की शंका होने पर उन्होंने पुलिस को कहा तब पुलिस जांच के लिए अंबुजा फैक्ट्री पहुंची।

बाक्स

सुरक्षा अधिकारी बताते हैं ये कहानी

शनिवार सायं जांच के लिए पहुंचे डीएसपी (आर) हरबीर सिंह अटवाल समेत सीआईए इंचार्ज गुरदीप सिंह सेखों व अन्य पुलिस अधिकारियों को अंबुजा सीमेंट कंपनी के मुख्य सुरक्षा अधिकारी कंवर तिलकराज सिंह गुलेरिया ने बताया कि रविंदर सिंह शुक्रवार सुबह सवा 12 बजे अपना ट्रक (एचपी11-4125) लेकर क्लींकर यार्ड में आया था। जब उसको ट्रक खाली करने की पुकार हुई तो वह अपने ट्रक के पास हाजिर नहीं था। उसका ट्रक यार्ड में खड़ा था। बार बार पुकार करने के बाद जब वह ट्रक के पास नहीं पहुंचा तो गेट पर तैनात सुरक्षा गार्डो ने उसका इंटरनल गेट पास कैंसिल कर दिया। काफी देर बाद वह नशे की हालत में गेट पर आया। इंटरनल गेट पास बनाने की मांग करने लगा। उसे नशे में होने के कारण उसका केस पास नहीं बनाया गया। वह अपने ट्रक में वापस चला गया। जब आज सुबह सवा तीन बजे के करीब सुरक्षा अधिकारी भूप सिंह रुटीन चेकिंग कर रहा था तो रविंदर अपने ट्रक में चढ़ने की कोशिश कर रहा था लेकिन उससे ट्रक में चढ़ा नहीं जा रहा था। वह उसे ड्राईवरों के आराम कमरे में ले गए। कुछ देर बाद उन्हें सुरक्षा गार्डो ने बताया कि उसकी तबीयत बिगड़ गई। फिर भूप सिंह ने उन्हें (मुख्य सुरक्षा अधिकारी) सूचित करके एंबुलेंस के जरिये रविंदर को सिविल अस्पताल रूपनगर भेजा।

बाक्स

सीसीटीवी कैमरों की जा रही है जांच

पुलिस मामले की बारीकी से जांच कर रही है। दोषी कोई भी हो उसे बख्शा नहीं जाएगा। सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है।

हरबीर सिंह अटवाल, डीएसपी (आर) रूपनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.