Move to Jagran APP

टी-प्वाइंट पर अब नहीं खड़ी होंगी बस

By Edited By: Published: Sun, 20 Apr 2014 01:00 AM (IST)Updated: Sun, 20 Apr 2014 01:00 AM (IST)
टी-प्वाइंट पर अब नहीं खड़ी होंगी बस

अरूण कुमार पुरी, रूपनगर

loksabha election banner

यहां के पुराने बस स्टैंड वाले टी-प्वाइंट पर प्रतिदिन लगने वाले जाम से लोगों को निजात दिलाने के उद्देश्य से ट्रैफिक पुलिस ने प्रभावी रूप से प्रयास शुरू कर दिए हैं। बस स्टैंड हालांकि काफी लंबे अरसे अस्थायी रूप से बना चला आ रहा है लेकिन हाईवे होने के कारण व टी-प्वांइट के माध्यम से सीधा शहर के साथ जुड़ा होने के कारण यहां दिन भर जाम लगा रहता है। यह मुद्दा दैनिक जागरण ने पिछले दिनों प्रमुखता के साथ उठाया था। इसमें ट्रैफिक पुलिस व आम लोगों को भी भागीदार बनाया गया था जिसके बाद लोगों ने इस टी-प्वाइंट पर बसों के ठहराव को हटाने व ट्रैफिक लाइटें लगाने की जोरदार मांग उठानी शुरू कर दी थी। ट्रैफिक पुलिस ने बीते कल से इस टी-प्वाइंट पर बसों के ठहराव को बंद करवाना शुरू कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि उक्त टी-प्वाइंट नवांशहर हाईवे को सरहिंद नहर पर बने पुल के रास्ते शहर के साथ सीधा जोड़ता है जबकि इसी टी-प्वाइंट के साथ सरहिंद नहर से सटी चमकौर साहिब वाली सड़क भी जुड़ी हुई है। इसीलिए इस टी-प्वाइंट पर छोटे बड़े वाहनों की हर समय भीड़ बनी रहती है जबकि हाईवे पर अस्थायी रूप से खड़ी होने वाली बसें यातायात को अवरूद्ध करने का कारण अलग से बनी रहती हैं। इसके अलावा हाईवे पर पूरा दिन गुजरने वाले वीआईपी वाहन भी परेशानी का कारण बनते हैं जिन्हें पहले निकालने के चक्कर में ज्यादा जाम लगते रहते हैं।

इंचार्ज सुखविंदर सिंह ने कड़ा नोटिस लेते हुए जिला पुलिस प्रमुख से मंत्रणा करने के बाद इस टी-प्वाइंट पर जहां स्थाई रूप से संतरी तैनात करवा दिया है वहीं उसके साथ दो पुलिस के जवान भी लगाए गए हैं। इसके अलावा यातायात को नियंत्रित करने के लिए टी-प्वाइंट पर रूकने वाली बसों के ठहराव को बंद करते हुए नंगल चौक की तरफ बने रेन शैल्टर के पास कर दिया गया है। इसके अलावा चार ट्रैफिक पुलिस के जवान भी लगाए गए हैं। हालांकि यहां अभी तक ट्रैफिक लाइट लगाने की व्यवस्था नहीं हो पाई है लेकिन ट्रैफिक पुलिस द्वारा उठाए गए इस कदम से ट्रैफिक सिस्टम में व्यापक सुधार जरूर संभव है। उनके अनुसार लगाए गए स्टाफ को स्पष्ट हिदायतें दी गई हैं कि किसी भी कीमत पर टी-प्वांइट पर जाम नहीं लगना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.