Move to Jagran APP

पठानकोट में आइएसआइ जासूस गिरफ्तार, आका भी साथी सहित काबू

पठानकोट में जासूसी के संदेह में हिरासत में लिए गए युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह सैन्‍य ठिकानों व प्रमुख स्‍थानों की फाेटो अपने आका को व्‍हाटसएप और फेसबुक के जरिये भेजता था। वह उसे अाइएसआई को भेजता था। उसके आका को भी पकड़ लिया गया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 02 Feb 2016 05:44 PM (IST)Updated: Wed, 03 Feb 2016 10:30 AM (IST)

जागरण संवाददाता, पठानकोट। सैन्य ठिकानों की जासूसी करने के आरोप में एक दिन पहले पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए युवक को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। इरशाद अहमद नामक यह पुलिस जम्मू-कश्मीर के पुंछ का रहने वाला है। उसका आका पुंछ के सुरनकोट में रह रहा आतंकी सज्जाद अहमद था। बताया जाता है कि सज्जाद को भी उसके एक साथी के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार, 20 वर्षीय इरशाद पठानकोट में ठेकेदार के अधीन सड़क किनारे केबल डालने का काम कर रहा था। वह अपने स्मार्ट फोन से पठानकोट के सैन्य ठिकानों सहित प्रमुख स्थानों की तस्वीरें खींच कर सज्जाद को भेजता था। सज्जाद उसे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ व अातंकी संगठनों को भेजता था।

पढ़ें : पठानकोट में पकड़ा गया पाकिस्तानी जासूस, पुलिस ने साधी चुप्पी

इरशाद काे रविवार देर रात पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। जागरण ने इस बारे में समाचार दिया था, लेकिन पुलिस अब तक इस पर कुछ भी कहने से मना कर रही थी। बताया जाता है कि उसके मोबाइल से सैन्य ठिकानोें व अन्य प्रमुख स्थानों की फोटो मिली है। उसके पास से कई अन्य संवेदनशील जानकारियों वाले कागजात भी मिले हैं।

पठानकोट पुलिस ने मंगलवार शाम उसे गिरफ्तार कर एफआइआर दर्ज कर लिया। एफआइआर में साफ किया गया है कि इरशाद जम्मू-कश्मीर में रह रहे सज्जाद नामक व्यक्ति को पठापनकोट इलाके की जानकारी स्मार्ट फोन पर व्हा्टस एप व फेसबुक के जरिए भेजता था। सज्जाद इन तस्वीरों को पाकिस्तान में आइएसआइ और आतंकी संगठनों को भेजता था।

दूसरी ओर, पुंछ क्षेत्र के सुरनकोट से जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सज्जाद अहमद को उसके साथी मोहम्मद अकरम को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आइएसआइ के लिए काम करते थे आैर भारत की संवेदनश्ाील जानकारियां भेजता था। बताया जाता है कि जम्मू में सज्जाद व अकरम से पूछताछ कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.