Move to Jagran APP

चाइनीज सामान को लगाई आग

जागरण संवाददाता, नवांशहर : सोमवार को पंडोरा मोहल्ला स्थित प्रेम नगर में मानवता वेलफेयर सोसायटी व स्ल

By Edited By: Published: Tue, 25 Oct 2016 12:59 AM (IST)Updated: Tue, 25 Oct 2016 12:59 AM (IST)
चाइनीज सामान को लगाई आग

जागरण संवाददाता, नवांशहर : सोमवार को पंडोरा मोहल्ला स्थित प्रेम नगर में मानवता वेलफेयर सोसायटी व स्लम फाउंडेशन की तरफ से पुतला फूंककर चाइनीज सामान को आग लगा दी गई। प्रदर्शन के दौरान लोगों ने जमकर चीन के खिलाफ रोष व्यक्त करते हुए नारेबाजी भी। उन्होंने लोगों से अपील की कि चीन में बना सामान न खरीदकर स्वदेशी सामान ही खरीदे।

loksabha election banner

रोष प्रदर्शन में स्लम फाउंडेशन संस्था के प्रधान शिंदरपाल ने कहा कि देश के खिलाफ साजिश रचने वालों को माफ नहीं किया जाएगा। शिअद के हलका इंचार्ज जरनैल ¨सह वाहद ने कहा कि जो लोग देश से प्यार करते हैं उन्हें चीन से बने सामान का बहिष्कार करना चाहिए। इससे देश का रुपया-पैसा देश में ही रहेगा। इसके इलावा देश के लोगों को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। इसके लिए मोदी सरकार मेक इन इंडिया कार्यक्रम के तहत नए कारखाने व व्यापार स्थापित करने के लिए पहले ही कदम उठाया है। इस अवसर पर अकाली नेता शंकर दुग्गल व डॉ. हरमेश पुरी ने कहा कि इस समय जरूरत है लोगों को जागरूक करने की। हर वो सामान जो देश में बनता है उसे बढ़ चढ़ कर खरीदे।

इस अवसर पर चाइनीज लाइट्स, बल्ब व अन्य सजावटी सामान को पेट्रोल डालकर आग लगाई गई। मौके पर उपप्रधान दीपक बेदी, महासचिव नवनीत सहजपाल, एडवोकेट त्रिभुवन शर्मा, जयदेव गोगा, कुलदीप ¨सह, राकेश कुमार, अमित कुमार, राज कुमार, अजय कुमार, रमेश कुमार शंकर, जगदीश, म¨हदर, रेखा रानी, पुष्पा, रमन, अशोक, पवन, राम लाल, आदि उपस्थित रहे।

बाजार से चीनी सामान नदारद

बाजार से चीनी सामान नदारद है और दुकानदार भी उसे बेचने से कतरा रहे हैं। दुकानदारों ने कहा कि वे किसी भी हाल में वे देश के दुश्मनों का सामान न बेचने ओर न खरीदने को तैयार हैं। दुकानदारों ने कहा कि यदि देश के लोगों को मेड इन चाइना के स्थान पर मेड इन इंडिया का सामान कम दाम में मिले तो कोई चीन में बना सामान क्यों लेंगे। शिव सेना पंजाब के जिला प्रधान जस¨वदर कुमार अलाचौर ने कहा कि देश में बिकने वाला चाइनीज सामान पूरी तरह से बंद होना चाहिए जो इसे खरीदेगा या बेचेगा उस पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। शिव सेना पंजाब के जिला महासचिव रा¨जद्र कुमार मेहंदी ने कहा कि बाहरी देश हमारे देवी-देवताओं, गुरुओं-पीरों की मर्यादा को तार-तार कर रहे हैं उन से बदला लेने के लिए उनका बहिष्कार बहुत जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.