Move to Jagran APP

एसडीएम का स्कूल प्रबंधकों को निर्देश, बच्चों का कराएं टीकारण

संवाद सहयोगी, बलाचौर जिलाधिकारी अमर प्रताप सिंह विर्क के आदेशों के तहत वीरवार को बलाचौर के एसडीएम

By Edited By: Published: Thu, 27 Aug 2015 06:27 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2015 06:27 PM (IST)
एसडीएम का स्कूल प्रबंधकों को निर्देश, बच्चों का कराएं टीकारण

संवाद सहयोगी, बलाचौर

loksabha election banner

जिलाधिकारी अमर प्रताप सिंह विर्क के आदेशों के तहत वीरवार को बलाचौर के एसडीएम जगजीत ¨सह ने तहसील कार्यालय में सभी प्राइवेट स्कूल प्रबंधकों की बैठक बुलाई।

तहसील स्तरीय इस बैठक में नायब तहसीलदार गुर¨जदर ¨सह, डीएसपी दिग्विजय कपिल व एडीटीओ त्रिलोचन ¨सह सहित लगभग 52 स्कूलों के प्रतिनिधि शामिल हुए। एसडीएम जगजीत ¨सह ने सभी स्कूल के प्रमुखों को अपने-अपने स्कूलों में 16 साल तक के सभी विद्यार्थियों को मुकम्मल टीकाकरण करवाने व 31 अगस्त को बाद दोपहर तीन बजे तक इसकी रिपोर्ट सौंपने की हिदायत दी।

बैठक में मौजूद स्वास्थ्य विभाग की डाक्टर सुनैना स्कूल प्रमुखों को टीकाकरण के बारे में जानकारी दी। उन्होने कहा कि वह जल्द ही लगने वाले टीकों की लिस्ट उपलब्ध करवा दी जाएगी। एडीटीओ त्रिलोचन ¨सह ने कहा कि माननीय कोर्ट द्वारा स्कूल बसों के लिए जारी किए गए गाइडलाइंस के अनुसार स्कूल के बच्चों की सुरक्षा की जिम्मेदारी स्कूल प्रधानाचार्य की रहेगी। बस में फस्ट ऐड बाक्स, बसों में स्कूल बस में लिखा, रंग पीला, ड्राइवर करीब पांच वर्ष अनुभव वाला, अगर ड्राइवर का चालान दो बार हो तो न रखें। स्कूल का नाम व गाड़ी नंबर वैन के आगे पीछे लिखा होना चाहिए। बस के दरवाजे के लाक सही ढंग से लगे हों। जिन बसों में बच्चियां आती-जाती हों उनमें महिला वार्डन कर्मचारी जरूरी होनी चाहिए। बसों में जरूरत से ज्यादा बच्चे न बैठे हों आदि नियमों के बारे में बताया तथा कहा कि इन्हें सख्ती से लागू करवाया जाए। वहीं अगले महीने से कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्कूलों में बस खड़ी करने के लिए विशेष स्थान बनाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.