Move to Jagran APP

मॉडल टाउन को विकास की दरकार

संवाद सूत्र, नवांशहर वार्ड नंबर तीन का मोहल्ला मॉडल टाउन पिछले सात सालों से नगर परिषद के आधीन है।

By Edited By: Published: Sun, 24 May 2015 07:24 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2015 07:24 PM (IST)

संवाद सूत्र, नवांशहर

loksabha election banner

वार्ड नंबर तीन का मोहल्ला मॉडल टाउन पिछले सात सालों से नगर परिषद के आधीन है। प्रॉपर्टी टैक्स सहित अन्य टैक्स भरने के बावजूद यह मोहल्ला विकास कार्यो से कोसों दूर है।

हालत यह है कि इस मोहल्ले में वाटर सप्लाई लाइन और नहीं सीवरेज की व्यवस्था। और तो और जो स्ट्रीट लाईटें है वह बंद पड़ी हैं। हालांकि इसकी शिकायत मोहल्लावासी समय-समय के पार्षदों गुरदेव कौर व पार्षद जस¨वदर ¨सह जस्सी सहित नगर परिषद की प्रशासक रही एसडीएम जीवन जगजोत को भी दे चुके हैं। बावजूद इसके इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा।

वार्ड में 25 सालों से नहीं हुआ विकास कार्य

मोहल्लावासी रणवंत ¨सह का कहना है कि इस मोहल्ले में 25 साल रहते हो गया है, लेकिन एक बार भी विकास कार्य नहीं करवाया गया। सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है। गंदे पानी और गाद से लबरेज नालियां मोहल्ले में बदबू फैला रही हैं, लेकिन कौंसिल की तरफ से इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

शीतल ¨सह वार्ड में खाली पड़े प्लाटों में बिखरा कूड़ा बीमारियों को दावत दे रहा है।

स्ट्रीट लाइटों की समस्या गंभीर

प्रभजोत कौर ने कहा कि वार्ड में स्ट्रीट लाइटों की गंभीर समस्या है। जो है भी वह सभी बंद पड़ी हुई हैं। अंधेरे में कोई भी अपराधी किस्म का आदमी कोई भी घटना को अजांम दे सकता है। बार-बार शिकायत के बावजूद वार्ड में लाइटों का प्रबंध नहीं किया जा रहा।

नहीं दिया जा रहा कोई ध्यान

वार्ड वासी मीनू रणपाल ने कहा कि जाम नालियां और कच्ची गलियां वार्ड की खास पहचान बन चुकी हैं। भले ही मोहल्ले का नाम मॉडल टाउन रखा गया है, लेकिन नगर परिषद और प्रशासन का मॉडल साफ देखा जा सकता है। हालांकि जहां पर भी मॉडल टाउन एरिया बनता है, उस पर प्रशासन खास महत्व देते हैं, लेकिन यहां पर ऐसा कुछ भी नहीं है।

पिछले पार्षद ने नहीं करवाया विकास कार्य : पार्षद जस्सी

मौजूदा पार्षद जस¨वदर ¨सह जस्सी ने कहा कि पिछले पार्षद गुरदेव कौर ने वार्ड में कोई भी विकास कार्य नहीं करवाया है। इसी वजह से वार्ड की हालत बदतर रही है, अब चूंकि वार्ड के लोगों ने मुझे पार्षद चुना है, जल्दी ही यहां पर विकास कार्य करवाया जाएगा। सीवरेज और वाटर सप्लाई लाइनों के टेंडर पास हो चुके है, जैसी ही ग्रांट आएगी, पहल के आधार पर माडल टाउन का विकास करवाया जाएगा। हालांकि नगर परिषद पर कांग्रेस का कब्जा है, ऐसे में हमारे वार्ड के साथ नगर परिषद प्रधान विकास कार्यों में भेदभाव करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.