Move to Jagran APP

चोर का पीछा कर पकड़ा, पुलिस जांच में जुटी

जागरण संवाददाता, नवांशहर : बहिराम के गांव ढाहा के पूर्व सरपंच की हवेली में बीती रात कुछ लोगों के

By Edited By: Published: Mon, 30 Mar 2015 01:00 AM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2015 01:00 AM (IST)
चोर का पीछा कर पकड़ा, पुलिस जांच में जुटी

जागरण संवाददाता, नवांशहर : बहिराम के गांव ढाहा के पूर्व सरपंच की हवेली में बीती रात कुछ लोगों के घुसे होने की आहट मिली तो घर वाले जाग गए। यह देखकर हवेली में घुसे लोग महेंद्रा जीप में सवार होकर भाग गए, लेकिन सरपंच व उसके साथियों ने पीछा करके नवांशहर के बंगा रोड स्थित रेलवे फाटक पर पकड़ लिया। पकड़े गए लोगों ने बताया कि वे भैंस चोरी करने के लिए हवेली में घुसे थे। आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

गांव ढाहा के पूर्व सरपंच गुरदीप ¨सह ने बताया कि उनका घर रोपड़-फगवाड़ा हाईवे पर है। गत रात करीब डेढ बजे उनकी हवेली के गेट खुलने की आवाज उनके छोटे भाई ने सुनीं। उसने उठकर देखा तो हवेली का गेट खुला था और तीन-चार व्यक्ति दो भैसों को एक जीप में चढ़ाने की कोशिश कर रहे थे। इसके बाद उनका भाई मोबाइल से तालमेल बनाकर इकट्ठा हुए व बाहर आ गए। यह देखकर चोर मौके से दोनों भैसें छोड़ फगवाड़ा की ओर महेंद्रा गाड़ी पर फरार हो गए। उन्होंने चोरों का पीछा कर पकड़ने की योजना बनाई और उनका भाई घर से गाड़ी निकालने चला गया। इतने में महेंद्रा जीप सवार लोग वापस बंगा की तरफ आ गए। उनका पीछा किया गया, चोरों की जीप की रफ्तार ज्यादा होने कारण नवांशहर के बंगा रोड स्थित रेलवे फाटक पर असंतुलित हो गई व सामने खंभे से टकरा गई। वे गाड़ी छोड़कर पैदल दौड़ खड़े हुए। फाटक पर तैनात पीसीआर पुलिस के मुलाजिमों की मदद से तीन लोगों को पकड़ लिया गया। तीनों को गाड़ी सहित थाना सिटी पुलिस के हवाले कर दिया गया।

सरपंच गपरदीप ¨सह ने बताया कि उनकी हवेली से कुछ ही समय में यह चौथी चोरी थी। इसके चलते वह पहले से ही तैयार थे। उनके अनुसार पकड़े गए लोगों ने अपना पता मुक्तसर जिले का बताया है। वे सभी इस समय लुधियाना में रहते हैं।

इस संबंध में थाना सिटी के प्रभारी राज कपूर ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है। अब तक पूछताछ में आरोपियों ने 26-27 मार्च की रात को नवांशहर के बंगा रोड स्थित महालो कालोनी से दो भैंसे चोरी करने की बात कबूली है। हालांकि आरोपियों की पहचान के संबंध में उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.