Move to Jagran APP

सरकारी कामकाज के फैसले का लिया बायकट

संवाद सूत्र, नवांशहर : लाल झंडा ग्रामीण चौकीदार यूनियन पंजाब (सीटू) के उप प्रधान जोगिंदर पाल की अ

By Edited By: Published: Wed, 26 Nov 2014 02:34 AM (IST)Updated: Wed, 26 Nov 2014 02:34 AM (IST)

संवाद सूत्र, नवांशहर : लाल झंडा ग्रामीण चौकीदार यूनियन पंजाब (सीटू) के उप प्रधान जोगिंदर पाल की अध्यक्षता आयोजित बैठक में जिले भर के चौकीदार इकट्ठे हुए।

loksabha election banner

इस मौके पर राज्य कमेटी पंजाब की ओर से फैसला लिया गया कि जब तक ग्रामीण चौकीदारों की जायज मांगों को सरकार मंजूर नहीं करती उस समय तक सरकारी काम का बायकाट किया जाएगा। अगर किसी भी सरपंच या उच्च अधिकारी ने डराने व धमकाने की कोशिश की तो चौकीदार यूनियन संघर्ष के लिए मजबूर हो जाएंगे। बैठक में फैसला किया गया कि 19 दिसंबर को संगरूर में परमिंदर सिंह ढींढसा वित्त मंत्री पंजाब का ढोल बजाकर और पीपे खड़काकर घेराव किया जाएगा। अगर मंत्रियों ने तनख्वाह लेनी हो तो तो उनके लिए खजाना खुला रहता है, परन्तु गरीब ग्रामीण चौकीदारों को पिछले 8 महीने से तनख्वाह नहीं दी गई और बिना वेतन के काम कर रहे हैं।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि 800 रुपये मान भत्ते के लिए मांग करते हैं तो खजाना खाली हो जाता है। जो रात के समय चौकीदारों को पहरे के लिए कहा जाता है। उसके लिए अलग से वित्तीय सहायता देनी चाहिए, नहीं तो गांवों की चौकीदारी बंद कर दी जाएगी। अगर वेतन नहीं दिया तो वह संघर्ष करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। जिसकी जिम्मेवार पंजाब सरकार होगी। इस संबंध में डिप्टी कमिश्नर अनिंदिता मित्रा को अपनी मांगों के संबंध में एक मांगपत्र सौंपा गया। इस अवसर पर भाग राम, मदन लाल, कृष्ण सिंह, रेशम चंद, हंसराज, जोगिंदर पाल सिंह, जिला प्रधान भूपिंदर सिंह, कृष्ण कुमार आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.