Move to Jagran APP

खींचतान कांग्रेस के लिए बन सकती है मुसीबत

दविंदर, नवांशहर : नवांशहर नगर कौंसिल चुनावों को लेकर अकाली दल व भाजपा खेमा पूरी तरह से चुप्पी साधे

By Edited By: Published: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)Updated: Sun, 23 Nov 2014 02:04 AM (IST)
खींचतान कांग्रेस के लिए बन सकती है मुसीबत

दविंदर, नवांशहर :

loksabha election banner

नवांशहर नगर कौंसिल चुनावों को लेकर अकाली दल व भाजपा खेमा पूरी तरह से चुप्पी साधे हुए हैं। वहीं, कांग्रेसी खेमे में कमांड को लेकर कशमकश चल रही है। कौंसिल चुनावों को लेकर कांग्रेस के संभावित प्रत्याशी लगातार वोटरों के संपर्क में हैं, लेकिन प्रधान पद को लेकर अभी से खींचतान शुरू हो चुकी है। शहर में कांग्रेस के लोगों के साथ-साथ एक वर्ग ललित मोहन पाठक को प्रधान पद के लिए चुनावों से पहले ही प्रोजेक्ट करने की बात कर रहा है। इसके पीछे का कारण बल्लू की शहर में अपनी पकड़ माना जाता है। जबकि दूसरी ओर विधायक गुरइकबाल कौर बबली व उनके कुछ समर्थक प्रधान प्रोजेक्ट करना नहीं चाहते। नगर कौंसिल के पूर्व प्रधान ललित मोहन पाठक (बल्लू) व विधायक गुरइकबाल कौर बबली में चल रही खींचतान से कांग्रेस को मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है। बबली ग्रुप की ओर से बल्लू को पहले ही प्रोजेक्ट न करने का कारण उनके बल्लू से कुछ मतभेद हैं।

निर्विरोध पार्षद चुन शुरू की थी राजनीतिक पारी

नवांशहर कौंसिल के पूर्व प्रधान ललित मोहन पाठक की राजनीति की अगर बात करें, तो उन्होंने अपनी पार्षद की पहली पारी निर्विरोध जीत करके की थी। पहली बार निर्विरोध चुनाव जीतने के बाद उन्हें तत्कालीन विधायक स्व. प्रकाश सिंह ने कौंसिल का प्रधान बना दिया था। इसके बाद दूसरे चुनाव में बल्लू ने भाजपा के पूर्व जिला प्रधान अश्वनी बल्लगन को एक हजार से ज्यादा मतों से हराकर रिकार्ड दर्ज किया था। रिकार्ड दर्ज करने के बावजूद उन्हें प्रकाश सिंह ने दोबारा प्रधान नहीं बनाया। तभी से बल्लू व प्रकाश सिंह के परिवार के बीच में खींचतान शुरू हो गई थी। बल्लू के समर्थक इस बार पिछली बार की गलती नहीं दोहराना चाहते।

बल्लू को साथ लेकर ही चलेंगे : अंगद

कांग्रेस विधायिका गुरइकबाल कौर बबली के बेटे यूथ कांग्रेस के जिला प्रधान अंगद सिंह ने कहा कि नवांशहर नगर कौंसिल चुनावों को लेकर कांग्रेस में किसी तरह का कोई मतभेद नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग कांग्रेस में मतभेद की फूट की अफवाह फैला रहे हैं। कौंसिल चुनाव ललित मोहन पाठक को साथ लेकर ही लड़ा जाएगा। बाकी प्रधानगी तो कौंसिल चुनाव जीतने वाले पार्षद ही चुनेंगे। उन्होंने कहा कि बल्लू के साथ उनके परिवार की कोई खींचतान नहीं है। उधर विधायक गुरइकबाल कौर से इस मामले में संपर्क नहीं हो पाया।

कौंसिल चुनावों में जीत ही एक मात्र लक्ष्य : बल्लू

उधर इस मामले में नगर कौंसिल के पूर्व प्रधान ललित मोहन पाठक (बल्लू) ने कहा कि कौंसिल चुनाव में जीत ही उनका लक्ष्य है तथा इसके लिए वे सभी को साथ लेकर चलेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के हर उम्मीदवार को जीतने के लिए वे हर संभंव प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि उनका किसी के साथ कोई मतभेद नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.