Move to Jagran APP

मेयर ने 19 पार्षदों के साथ दिखाई ताकत

विरोधी गुट के पार्षद शहर के विकास के लिए एकजुट हों : मेयर संवाद सहयोगी, मोगा अपने खिलाफ अविश्वास

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Mar 2017 01:01 AM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2017 01:01 AM (IST)
मेयर ने 19 पार्षदों के साथ दिखाई ताकत
मेयर ने 19 पार्षदों के साथ दिखाई ताकत

विरोधी गुट के पार्षद शहर के विकास के लिए एकजुट हों : मेयर

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, मोगा

अपने खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर उठे तूफान को शांत करने वाले मेयर अक्षित जैन ने विरोधियों का मुंह पूरी तरह से बंद करने के लिए अपने समर्थन वाले 19 पार्षदों को एक प्रैस वार्ता के लदौरान मीडिया के सामने पेश किया है। मंजे हुए राजनीतिज्ञ की भांति मेयर अक्षित जैन ने विरोधी पार्षदों द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को भुलाकर विरोधी पार्षदों को साथ मिलकर शहर के विकास में योगदान देने आहान किया। उधर राजनीति भुलाकर शहर के विकास को प्रमुखता देते हुए मेयक को समर्थन देने पहुंचे पार्षदों ने भी राजनीति की बजाय शहर के विकास की बात की। वार्ड नंबर तीन के पार्षद गुरप्रीत ¨सह सचदेवा ने कहा कि शहर के विकास को प्रमुखता देते हुए उन्होंने पार्टीबाजी से उपर उठकर शहर केो विकास को प्रमुखता दे मेयर अक्षित जैन को अपना समर्थन देना जरूरी समझा। कोई भी पार्षद फैसला लेने से पहले उन लोगों को ध्यान में जरूर रखे जिन्होंने शहर के विकास को लेकर पार्षदों को निगम के हाउस तक पहुंचाया है। कई अन्य पार्षदों ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि शहर के विकास के मुद्दे पर वह हरेक हालात में मेयर अक्षित जैन के साथ है, और साथ रहेंगे। मेयर के समर्थन में एकजुट हुए हुए पार्षदों ने संयुक्त रूप में कहा कि कुछ विरोधी पार्षद हर बार की एजेंडा बैठक में शहर के विकास को छोड़कर मेयर अक्षित जैन को हटाने के मुद्दे पर ही बात करते आए हैं। ऐसे पार्षदों को चाहिए कि वह वाद विवाद को भुलाकर शहर की बेहतरी के लिए एक प्लेटफार्म पर एकट्ठा होकर निगम को सहयोग दें।

मेयर के समर्थन में उतरे 19 पार्षद

शनिवार को नगर निगम में बुलाई गई प्रैस वार्ता में मेयर अक्षित जैन के समर्थन में 19 पार्षदों ने हाजिरी भरी। इस दौरान बैठक में पार्षद गुरप्रीत सचदेवा, पार्षद पति पवित्र ¨सह ढिल्लों, पर¨मदर सफरी, द¨वदर तिवाड़ी, बलदेव ¨सह फौजी, बिक्कर ¨सह, पार्षद कुलवंत कौर, पार्षद पति नरोत्तम पुरी, अशोक धमीजा, पार्षद पति जसप्रीत ¨सह विक्की, म¨हदर कौर, पार्षद कुलदीप ¨सह, पार्षद पति भारत भूषण गर्ग, मंजीत मान, नसीब बावा, वीरभान दानव, पार्षद पति राज कुमार मुखीजा, पार्षद गुरदेव कौर का बेटा याद¨वदर ¨सह समेत मेयर अक्षित जैन शामिल हुए। मेयर अक्षित जैन का कहना था कि तीन अन्य पार्षद जो कि उनके साथ हैं वह शहर से कहीं बाहर अपने निजी काम से बाहर होने के चलते इस बैठक में नही पहुंच सके है।

शहर के विकास के लिए सब कुछ मंजूर : दानव

पार्षद वीरभान दानव ने बैठक को दौरान कहा कि विरोधी गुट के पार्षदों का कहनै हि कि मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर उन समेत कई पार्षद शहर छोड़कर बाहर चले गए थे और उन्होंने इस तरह करके गद्दारी का सबूत दिया है। दानव का कहना है कि वह शहर के विकास के लिए सब कुछ झेल सकते है। आगे भी अगर उन्हें शहर के विकास के लिए शहर से बाहर जाना पड़ा तो वह एक बार नही दस बार जाएंगे, विरोधियों की इस टिप्पणी से उन्हें कोई फर्क पड़ने वाला नही है।

विकास का मुद्दा छोड़ मेयर हटाने में जुटे रहे विरोधी पार्षद : सचदेवा

वार्ड नंबर तीन के पार्षद गुरप्रीत ¨सह सचदेवा का कहना है कि पिछले दो सालों के दौरान विरोधी गुट के पार्षद शहर के मुद्दे को भुलाकर हर बार बैठक में मेयर अक्षित जैन को हटाने के लिए ही प्रयास करते आए है। जिसके चलते उन्होंने विरोधी पार्षदों का साथ छोड़कर शहर के विकास के लिए अपना समर्थन मेयर अक्षित जैन को दिया है। उन कहा कि बीते दिनी हुई इस एफएनसीसी की बैठक में उनका पूरा ध्यान था आखिर वो कौन पार्षद है जो हर बार शहर के विकास में रूकावट बनता आया है। लेकिन शांतिमय ढंग से हुई इस बैठक ने साबित कर दिया कि मेयर अक्षित जैन ही शहर के विकास में अपनी अहम भूमिका निभा सकते है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.