Move to Jagran APP

हारे उम्मीदवारों का डीसी परिसर के बाहर धरना

जेएनएन, मोगा नगर निगम चुनावों में वीरवार को मतगणना के बाद हारे 20 से 25 उम्मीदवारों ने शुक्रवार क

By Edited By: Published: Sat, 28 Feb 2015 01:05 AM (IST)Updated: Sat, 28 Feb 2015 01:05 AM (IST)
हारे उम्मीदवारों का डीसी परिसर के बाहर धरना

जेएनएन, मोगा

loksabha election banner

नगर निगम चुनावों में वीरवार को मतगणना के बाद हारे 20 से 25 उम्मीदवारों ने शुक्रवार को दविंदर सिंह रनिया की अगुआई में डीसी परिसर के बाहर धरना दिया। इस दौरान जीटी रोड पर लगभग तीन घंटे दोनों ओर यातायात जाम हो जाने से वाहनों की लंबी लाइनें लग गई। बाद में मौके पर पहुंचे डीएसपी (सिटी) संदीप शर्मा ने धरना दे रहे नेताओं को समझा-बुझाकर धरना समाप्त करवाया तथा यातायात सुचारू ढंग से चलवाया।

जानकारी के अनुसार नगर निगम चुनावों में हारे हुए उम्मीदवारों ने शुक्रवार सुबह दस बजे डीसी परिसर के बाहर धरना दिया। इस दौरान हारे उम्मीदवारों ने अकाली नेताओं सहित जिला व पुलिस प्रशासन पर 22 फरवरी से मतगणना के लिए आइटीआइ में रखी गई ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि 26 फरवरी को मतगणना के समय जैसे ही ईवीएम लाई गई, उनकी सीलें टूटी हुई थीं। इसके अलावा रिटर्निग अधिकारी ने ईवीएम की सीलें तोड़ने से पहले उम्मीदवारों से इन्हें चेक भी नहीं करवाया। उन्होंने कहा कि अगर उनको इंसाफ नहीं मिला, तो वे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। वहीं वर्ष 2017 में होने वाले विधानसभा चुनावों में इसका खामियाजा अकाली-भाजपा को भुगतना पड़ेगा।

इस मौके पर शिअद के वार्ड 11 से उम्मीदवार जगदीश छाबड़ा, वार्ड 40 से शिअद के राकेश सितारा, वार्ड 24 से कांग्रेस के प्रवीण फौजी, वार्ड 46 से कांग्रेस की वीरपाल कौर, वार्ड 48 से कांग्रेस के दर्शन बिल्ला, वार्ड 7 से दविदर सिंह रनिया, वार्ड 27 से बूटा सिंह व बबली, वार्ड 16 से प्यारा सिंह व जगरूप सिंह, वार्ड 21 से प्रेम कुमार माना, वार्ड 48 से राजीव शर्मा, वार्ड 36 से हंसराज, वार्ड 44 से सोमा सिंह, वार्ड 23 विजय कुमार, वार्ड 26 से गोगी सिंह, वार्ड 27 से बूटा सिंह व अन्य आजाद उम्मीदवार मौजूद थे।

इस दौरान डीएसपी (सिटी) संदीप शर्मा व थाना (सिटी-1) प्रभारी जसव¨रदर सिंह मौके पर मौजूद थे। डीएसपी (सिटी) संदीप शर्मा ने कहा कि रिटर्निग अधिकारी से बात कर प्रदर्शन कर रहे लोगों की बात रखी जाएगी।

------------------

विधायक जैन का फूंका पुतला, डीसी को सौंपा ज्ञापन

पंजाब कांग्रेस के सचिव डॉ. हरजोत कमल, नगर निगम चुनावों में कांग्रेस पार्टी के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ने वाले सभी उम्मीदवारों सहित भाजपा वरिष्ठ नेता राकेश भल्ला, भाजपा महिला विंग की प्रोमिला मैनराए डीसी कांप्लेक्स के बाहर धरना देने के बाद नेचर पार्क पहुंचे। जहां उक्त सभी ने मिलकर बैठक की और अगली रणनीति पर विचार किया। इसके बाद ये सभी नेता शहर के जोगिंदर सिंह चौक में पहुंचे और मोगा से अकाली दल के विधायक जोगिंदरपाल जैन पर चुनाव में धांधली करने का आरोप लगाया। इस दौरान उक्त नेताओं ने विधायक जैन के खिलाफ नारेबाजी की तथा उनका पुतला फूंका। इसके बाद उन्होंने चुनाव में गड़बड़ी की शिकायत को लेकर डीसी को ज्ञापन सौंपा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.