Move to Jagran APP

वार्डवासियों ने दिखाई काली झंडियां

तरसेम सचदेवा, कोटईसेखां कस्बा कोटईसेखा की नगर पंचायत की वार्डबंदी के दौरान लोकसभा के 43, 46 व 47 ब

By Edited By: Published: Thu, 26 Feb 2015 01:04 AM (IST)Updated: Thu, 26 Feb 2015 01:04 AM (IST)
वार्डवासियों ने दिखाई काली झंडियां

तरसेम सचदेवा, कोटईसेखां

loksabha election banner

कस्बा कोटईसेखा की नगर पंचायत की वार्डबंदी के दौरान लोकसभा के 43, 46 व 47 बूथ के वोटरों को वोटर लिस्ट से बाहर कर दिया गया था। इसके चलते क्षेत्रवासियों ने बुधवार को वार्डबंदी से बाहर रखने के विरोध में नगर पंचायत के चुनाव के दौरान प्रशासन को काली झंडियां दिखाई।

गौर रहे कि राज्य सरकार की ओर से नई बनाई गई तहसीलों सब तहसीलों व पंचायतों को भंग करके नगर पंचायतें बनाई गई है। वार्डबंदी का काम लगभग पूरा करके चुनाव भी करवा दिए गए है। यह वार्डबंदी इलाके के सत्ता पक्ष से संबंधित नेताओं द्वारा अपनी मनमर्जी से तैयार की गई है। इसी लड़ी के तहत कोटईसेखां की पंचायत को भंग करके 16-7-2012 को नगर पंचायत का दर्जा दिया गया था। इसके 13 वार्ड बनाए गए थे। इस वार्डबंदी से लोग ज्यादा खुश नहीं है। एक गली में दो दो वार्ड बना दिए गए है। इन वार्डो के लिए किसी और वार्ड का हिस्सा लिया गया है। कुछ हिस्सों को शहर से बाहर ही निकाल दिया गया है। कोटईसेखां की नई वार्डबंदी के अधीन आते चीमा रोड स्थित 803 वोटरों जिनका बूथ नंबर 46, 47 व मसीता रोड के बूथ नंबर 43 के दौ सौ करीब वोटरों से वोट डालने का हक ही छीना गया है। इन वोटरों का क्षेत्र कोटइसेखां ही है। यह वोटर न तो शहर के वोटर रहे है न ही गांवों के। इस मौके पर गुरसेवक सिंह, विनय कुमार, मंगल सिंह, चिमन लाल, अजीत सिंह, मुख्तियार सिंह, रछपाल सिंह, राकेश कुमार, गुरप्रीत सिंह, महिन्द्र सिंह, रघुबीर सिंह, पवन कुमार, गुरप्रीत सिंह, मलकीत सिंह, प्रेम लाल आदि ने काली झंडियां दिखाई। उन्होंने राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा कि उन्हें नगर पंचायत चुनावों को लेकर वोटर लिस्ट अनुसार जोड़ा जाए, जिससे वह अपने वोट से अपने नुमाइंदे का चुनाव कर सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.