Move to Jagran APP

जिले में धूमधाम से मना गणतंत्र दिवस

जेएनएन, मोगा जिले में सोमवार को विभिन्न स्थानों व कस्बों में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में समागम का

By Edited By: Published: Wed, 28 Jan 2015 01:02 AM (IST)Updated: Wed, 28 Jan 2015 01:02 AM (IST)
जिले में धूमधाम से मना गणतंत्र दिवस

जेएनएन, मोगा

loksabha election banner

जिले में सोमवार को विभिन्न स्थानों व कस्बों में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में समागम का आयोजन कर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया।

बीबीएस स्कूल में गणतंत्र दिवस पर आयोजित समागम में चंडीगढ़ से प्रमुख व्यवसाय टाइकोन के मनजिंदर सिंह ढिल्लों व राजिन्द्र कौर ढिल्लों उपस्थित हुए।

संस्था के चेयरमैन संजीव सैनी व मुख्य मेहमान मनजिंदर सिंह ने स्कूल फलैग व राष्ट्रीय झंडे को फहराकर समागम की शुरुआत की। बच्चों ने मार्च पास्ट किया। एनसीसी कैडेट की टुकड़ी ने भाग लिया। इस दौरान राष्ट्रीय मुकाबलों में भाग लेने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया।

चेयरपर्सन कमल सैनी तथा प्रिंसिपल हिमीलिया रानी ने सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई दी।

लाला लाजपत राय कॉलेज अजीतवाल में भी गणतंत्र दिवस पर समागम का आयोजन किया गया। इस दौरान डायरेक्टर डॉ. चमन लाल सचदेवा ने देश के लिए कुर्बानी देने वाले शहीदों को नमन कर उनके जीवन के बारे में जानकारी देते हुए गणतंत्र दिवस की महत्ता बताई। इस मौके एनसीसी के छात्रों ने परेड की सलामी दी।

कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने नगर निगम में करवाए गए गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में भाग लेकर रंगारंग कार्यक्रम पेश किया। नगर निगम कमिश्नर विपुल उज्ज्वल ने विद्यार्थियों की प्रशंसा करते हुए सम्मानित किया गया। इस अवसर पर स्कूल के डायरेक्टर कुलदीप सिंह सहगल उपस्थित हुए।

इसी प्रकार आरकेएस पब्लिक स्कूल में प्रिंसिपल रजनी अरोड़ा व कमेटी सदस्य नीरज सूद ने तिरंगे को फहराने की रस्म अदा की। विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय गीत पेश किया। इस मौके प्रिंसिपल रजनी अरोड़ा ने सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई दी।

नेशनल कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में समागम का आयोजन किया गया। इन्द्रजीत कौर ने विद्यार्थियों को गणतंत्र दिवस की महत्ता के बारे में बताया। इस दौरान बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किया। स्कूल प्रिंसिपल अंबिका दानी ने सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई दी। इस अवसर पर हरलीन कौर, कोआर्डीनेटर परमवीर सिंह हाजिर थे।

किचलू पब्लिक स्कूल में चेयरमैन एडवोकेट सुनील गर्ग व चेयरपर्सन सुनीता गर्ग ने झंडा फहराकर सलामी दी। बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर साथ देश भक्ति के गीत पेश किए।

आइएसएफ कॉलेज में चेयरमैन प्रवीन गर्ग देश के तिरंगे के लहराने की रस्म अदा की। चेयरमैन गर्ग ने देश वासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी। इस अवसर पर एनआरआइ तिलक राज मांगा समेत डायरेक्टर प्रो. एनके जैन, डॉ. आरके नारंग, डॉ. अमित गोयल हाजिर थे।

गीता भवन पब्लिक स्कूल में भी गणतंत्र दिवस पर रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रिंसिपल वेनू सूद ने बच्चों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी। अर्चना नरूला ने बच्चों को गणतंत्र दिवस के इतिहास के बारे में बताया। लिटिल मिलेनियम स्कूल में भी डायरेक्टर अनुज गुप्ता की अगुआई में समागम करवाया गया। उन्होंने सभी बच्चों को गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए बेहतर ढंग से पढ़ाई करने को प्रेरित किया।

निर्मोही कुष्ठ आश्रम में आयोजित समागम में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की रस्म भारतीय जनता पार्टी पंजाब लीगल सेल के को-कनवीनर एडवोकेट सुनील गर्ग व लायंस क्लब इंटरनेशनल के पूर्व गवर्नर त्रिलोकी नाथ ग्रोवर व आश्रम के अध्यक्ष जगदीश व उपप्रधान राम नगीना संयुक्त तौर पर की। इस मौके परिसर में लगी महात्मा गाधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर देश भक्ति के गीत गाए गए। कस्बा बाघापुराना में लायंस क्लब द्वारा गणतंत्र दिवस पर संत राम भंडारी की अगुआई में शहीद भगत सिंह के बुत पर पुष्प अर्पित किए गए। उपरांत राहगीरों को लड्डू बांटे गए।

कस्बा निहाल सिंह वाला में आयोजित समागम में राष्ट्रीय ध्वज लहराने की रस्म एसडीएम ज्योति बाला मटटू ने अदा की। ग्रीन वैली कॉन्वेंट समेत अन्य स्कूलों के बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किया। एसडीएम ज्योति बाला मट्टू ने ग्रीन वैली कॉन्वेंट स्कूल के अव्वल आने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रिंसिपल इंदू अरोड़ा ने सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई दी।

कस्बा धर्मकोट में भी गणतंत्र दिवस पर समागम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर ध्वज फहराने की रस्म एसडीएम हरदीप सिंह ने निभाई। इस मौके पर तहसीलदार गुरजीत सिंह, नायब तहसीलदार गुरजीत सिंह, नगर कौंसिल के कार्यसाधक अफसर राजेन्द्र कालड़ा हाजिर थे। कस्बा बाघापुराना में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की रस्म एसडीएम निधि कल्होत्रा ने अदा की। इस अवसर पर विधायक महेश इन्द्र निहाल सिंह वाला, नगर कोंसिल प्रधान बाल कृष्ण बाली उपस्थित हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.