Move to Jagran APP

जमीनी विवाद को लेकर मजदूर 22 को डीसी को सौंपेंगे ज्ञापन

संसू, बरेटा (मानसा) : गांव बखशीवाला में 48 कनाल 12 मरले जमीन को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 May 2017 03:01 AM (IST)Updated: Mon, 22 May 2017 03:01 AM (IST)
जमीनी विवाद को लेकर मजदूर 22 को डीसी को सौंपेंगे ज्ञापन
जमीनी विवाद को लेकर मजदूर 22 को डीसी को सौंपेंगे ज्ञापन

संसू, बरेटा (मानसा) :

loksabha election banner

गांव बखशीवाला में 48 कनाल 12 मरले जमीन को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया। कारण यह है कि लंबे समय से ग्रामीण इस जमीन पर साझी तौर पर प्रयोग करते आ रहे हैं। अब गांव के एक जमीनदार ने अपना हक जताते कहा कि माल विभाग के रिकार्ड के अनुसार यह जमीन उनकी है, जिसपर गांव वासियों ने विरोध जताया।

इसपर कब्जे की मांग को लेकर गांववासी व जथेबंदियों के नेताओं द्वारा 22 मई को डीसी मानसा को ज्ञापन देंगे। वही गांव के लोगों ने कहा कि यह जमीन जमीनदार के बुजुर्गों द्वारा गांव को साझे तौर पर प्रयोग करने के लिए दी थी, जिस पर गांव वासियों की भावनाओं के उलट जमीनदार अब अपना कब्जा कर रहा है। इस मौके मजदूर किसान जत्थेबंदियों ने नेताओं ने कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा धक्के से जमीन पर कब्जा किया जा रहा है। इस मौके पर किसान नेताओं ने कहा कि इस बातों को लेकर गांव निवासी संघर्ष करने को तैयार है। इस मौके पंजाब किसान यूनियन के प्रदेश प्रधान रुलदू ¨सह,स्वर्ण ¨सह,जरनैल सिंह, मजदूर मुक्ति मोर्च के जिला प्रधान निक्का ¨सह, भारतीय किसान यूनियन उगरांहा के मेजर ¨सह, सुखपाल ¨सह, महेंदर ¨सह, कुलवंत ¨सह, देवी राम, एडवोकेट सर्वणजीत सिंह, छजू राम के अलावा अन्य लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.