Move to Jagran APP

नशीले पदार्थ की ओवरडोज से मौत

संवाद सहयोगी, सरदूलगढ़ (मानसा) नशा रूपी दैत्य क्षेत्र में दिन ब दिन जानलेवा होता जा रहा है। स

By Edited By: Published: Fri, 28 Oct 2016 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 28 Oct 2016 01:01 AM (IST)

संवाद सहयोगी, सरदूलगढ़ (मानसा)

loksabha election banner

नशा रूपी दैत्य क्षेत्र में दिन ब दिन जानलेवा होता जा रहा है। सरदूलगढ़ के गांव झंडा कलां में एक 18 वर्षीय युवक संदिग्ध हालत में दोस्त के घर में मृत पाया गया। परिजनों का आरोप है कि उसके दोस्त नशा करने व बेचने का आदि हैं, वह उसे जबरन घर से ले गए तथा उसे नशे की अधिक डोज देकर मार डाला। पुलिस ने मृतक के भाई के बयानों पर उसके दो दोस्तों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव झंडेकलां निवासी हरजीत सिंह उर्फ काला पुत्र कुलदीप सिंह उर्फ गोरा सिंह ने बताया कि वह तीन भाई हैं। सोमवार की रात को करीब 9 बजे वह अपने बड़े भाई राजिंदर सिंह, छोटे भाई बिक्करजीत सिंह के साथ बैठा बातें कर रहा था। इस दौरान बिक्करजीत सिंह के दोस्त जस्सा सिंह व गुरप्रीत सिंह गोपी उनके घर आए तथा किसी काम से जाने के लिए जबरदस्ती बिक्करजीत को उसके न जाना चाहते हुए भी अपने साथ मोटरसाइकिल पर बैठा कर ले गए। इसके बाद बिक्करजीत सिंह सुबह तक वापस नहीं आया तो उन्हें चिंता होने लगी। पहले उन्होंने बिक्करजीत सिंह के मोबाइल पर संपर्क का प्रयास किया, लेकिन बंद आने पर उसके दोस्तों को फोन किया जो एक बार रिंग जाने के बाद बंद आने लगे। संपर्क न होने पर हारकर करीब 11 बजे वह गुरप्रीत सिंह गोपी के घर गया तो उनके घर में कोई नहीं था तथा एक कमरे में उसके भाई बिक्करजीत मृत हालत में पड़ा हुआ था। यह देखकर वह घबरा गया तथा उसने अपने माता, पिता व भाई को फोन किया। हिसार में मजदूरी करने गए उसके पिता के देर शाम करीब 6 बजे घर आने के बाद उन्होंने पुलिस को सूचित किया तथा मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल लाया गया। बुधवार को पुलिस ने जस्सा सिंह व गुरप्रीत सिंह गोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर देर शाम शव परिजनों को सौंप दिया, जिसके बाद गांव में उसका अंतिम संस्कार किया गया। हालांकि इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है, लेकिन फिलहाल पुष्टि नहीं की गई है।

ओवरडोज से ही हुई मौत : एसएमओ

एसएमओ सरदूलगढ़ सोहन लाल अरोड़ा ने बताया कि हालांकि मौत की सही वजह का तो विसरा रिपोर्ट आने के बाद ही पता लग पाएगा, लेकिन यह तय है कि बिक्करजीत सिंह की मौत किसी नशीले पदार्थ की अधिकता के कारण ही हुई है।

दोस्त नशा बेचने व लेने के आदी : डीएसपी

डीएसपी सरदूलगढ़ नरिंदर सिंह ने बताया कि मृतक बिक्करजीत सिंह के दोस्त जस्सा सिंह व गुरप्रीत सिंह गोपी नशीले पदार्थ बेचने व सेवन करने के आदी हैं। उनके अनुसार बिक्करजीत सिंह की मौत नशे की ओवर डोज के कारण ही हुई है।

बाजू पर थे इंजेक्शन के निशान : हरजीत

मृतक के भाई हरजीत सिंह ने बताया कि उसके भाई को जस्सा व गोपी जबरन घर से ले गए थे। उसके अनुसार बार बार संपर्क करने पर संपर्क न होने पर जब वह गोपी के घर गया तो घर के सभी लोग फरार थे तथा घर में बिक्करजीत का शव पड़ा था। उसने बताया कि उसके भाई के बाजू पर इंजेक्शन दिए जाने के पांच निशान थे तथा पेट के पास अंदरूनी चोट का निशान भी था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.