Move to Jagran APP

पोता ही निकला हत्यारोपी, साथी सहित काबू

जागरण संवाददाता, मानसा थाना जोगा पुलिस ने गांव अकलिया में सात अगस्त को संदिग्ध हालत में मृत

By Edited By: Published: Sun, 25 Sep 2016 01:01 AM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2016 01:01 AM (IST)
पोता ही निकला हत्यारोपी, साथी सहित काबू

जागरण संवाददाता, मानसा

loksabha election banner

थाना जोगा पुलिस ने गांव अकलिया में सात अगस्त को संदिग्ध हालत में मृत मिली अकेली रहने वाली बुजुर्ग महिला को किसी और ने नहीं, बल्कि उसी के पोते ने मौत के घाट उतारा था। जमीन के लालच में हैवान बने नाबालिग पोते ने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने दोनों को काबू कर उनके पास से वारदात में इस्तेमाल किए गए मोटरसाइकिल, लोहे की पाइप व किरच बरामद की है।

यह घटना सात अगस्त की है, जब एक घर से काफी दुर्गध उठने के कारण आसपास रहने वाले लोगों को उस घर में अकेली रहने वाली विधवा महिला हरदेव कौर पत्नी निधान सिंह के गलीसड़ी हालत में मृत पड़ी होने का पता चला था। लोगों द्वारा इसकी सूचना पुलिस के साथ मृतका के भाई मूल रूप से अकलियां के रहने वाले तथा मौजूदा समय में अकाली कोर सिंह कालोनी जीरकपुर में रह रहे जोरा सिंह पुत्र अर्जुन सिंह को दी। उस समय थाना जोगा पुलिस ने जोरा सिंह के बयानों पर पोस्टमार्टम के बाद साधारण कार्रवाई ही की थी, लेकिन जोरा सिंह ने शव की संदिग्ध हालत को देखकर हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस से पोस्टमार्टम करवाने के बाद कार्रवाई का निवेदन किया था। जिस पर पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल मानसा भेजा गया, जहां से डॉक्टरों ने उसे फरीदकोट के श्री गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कालेज एंड अस्पताल भेज दिया। फरीदकोट मेडिकल से करवाए गए पोस्टमार्टम की पिछले दिनों आई रिपोर्ट में डाक्टरों द्वारा हरदेव कौर की मौत सार्प इंजरी से होने की पुष्टि कर दी गई। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट व जोरा सिंह के बयानों पर पुलिस ने इस संबंध में हरदेव कौर की हत्या के आरोप में 12 सितंबर को अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। एसएसपी मुखविंदर सिंह भुल्लर ने बताया कि एसपी नरिंदर पाल सिंह वडिंग व डीएसपी जसमीत सिंह के निर्देशों पर इंस्पेक्टर गुरसेवक सिंह द्वारा की गई गहन छानबीन में हत्यारोपी मृतका का नाबालिग पोता व उसका साथी संदीप सिंह पुत्र गुरजंट सिंह ही पाया गया। पुलिस द्वारा दोनों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर पूछताछ में जहां उन्होंने हत्या की वारदात कबूल की। वहीं, उनके पास से वारदात में प्रयोग किया मोटरसाइकिल, लोहे की पाइप व किरच भी पुलिस ने बरामद कर ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.