Move to Jagran APP

- पेट्रोलियम मंत्री ने बीसीएम की अमनदीप को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, लुधियाना : शहर के फोकल प्वाइंट स्थित बीसीएम स्कूल की कक्षा आठवीं की छात्रा

By Edited By: Published: Wed, 18 Jan 2017 06:56 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2017 06:56 PM (IST)
- पेट्रोलियम मंत्री ने बीसीएम की अमनदीप को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, लुधियाना :

loksabha election banner

शहर के फोकल प्वाइंट स्थित बीसीएम स्कूल की कक्षा आठवीं की छात्रा अमनदीप कौर को जापान में पांच दिन के स्टडी टूर पर जाने का मौका मिला है। वह जून में इस स्टडी टूर पर जाएगी।

16 जनवरी को नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान ने अमनदीप कौर को लैपटॉप, गोल्ड ट्रॉफी, सर्टिफिकेट व जापान के पांच दिनों के स्टडी टूर का मौका दिया है।

गौर हो कि पेट्रोलियम मंत्रालय और प्राकृतिक गैस विभाग की ओर से राष्ट्रीय स्तरीय पर निबंध लेखन के लिए एंट्रीज मांगी गई थी। इस दौरान विद्यार्थी 22 भाषाओं में से किसी को भी चुन सकते थे। अक्टूबर 2016 में आयोजित इस प्रतियोगिता में अमनदीप कौर ने बेहतर वातावरण और सेहत के लिए तेल बचत विषय पर पंजाबी भाषा में निबंध लिखा था। छह सौ शब्दों में लिखे इस निबंध को ऑल इंडिया स्तर पर पंजाबी भाषा में पहला स्थान मिला था।

बीसीएम स्कूल के डायरेक्टर मंगत राम मेहता, प्रिंसिपल नीरू कौड़ा ने अमनदीप कौर की इस उपलब्धि पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि स्कूल की आठवीं कक्षा की एक अन्य छात्रा मासूम ने भी निबंध लेखन प्रतियोगिता नें दूसरा स्थान पाया है लेकिन उसके सम्मानित होने का पत्र अभी तक नहीं मिला है। इससे पहले पिछले साल भी स्कूल की नौवीं कक्षा की छात्रा भावना को पेट्रोलियम मंत्री ने सम्मानित किया था और उसने भी जापान में पांच दिन के स्टडी टूर में हिस्सा भी लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.