Move to Jagran APP

लुधियाना में लोगों ने ट्रैप लगा खुद पकड़ा शातिर चोर, तीन माह से नाक में कर रखा था दम, कई कीमती सामान किया चोरी

Ludhiana Crime चोर एक साथी के साथ मिलकर इलाके में चोरियां कर रहा था। एक घर के मुहुर्त से पिछले दिन यह लोग महंगी टूटियां चोरी कर ले गए थे। कई लोगों के घरों के बाहर एसी से कापर की पाइपें और अन्य सामान चोरी कर ले जाते थे।

By DeepikaEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2022 10:05 AM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2022 10:05 AM (IST)
लुधियाना में लोगों ने ट्रैप लगा खुद पकड़ा शातिर चोर, तीन माह से नाक में कर रखा था दम, कई कीमती सामान किया चोरी
Ludhiana Crime: लुधियाना में लोगों ने पेड़ से बांधकर चोर से की पूछताछ। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना: एक चोर ने बीते तीन माह से चंडीगड़ रोड स्थित सेक्टर 32 के लोगों की नाक में दम कर रखा था। पुलिस जब चोर को काबू नहीं कर पाई तो स्थानीय लोगों ने खुद ट्रैप लगाकर उसे दबोच लिया। चोर दोपहर के समय एक अधूरे बने मकान की तीसरी मंजिल में छिपकर बैठा था। लोगों ने वहां पहुंचकर उसे घेर लिया और पकड़ लिया। हैरानी की बात है कि चोर को पकड़ने के बाद लोगों ने तीन बार थाना डिवीजन नंबर-7 के एसएचओ को फोन किया, लेकिन उन्होंने काल नहीं उठाई।

loksabha election banner

इस बीच थाना-7 में पहले तैनात रहे एक सब इंस्पेक्टर को स्थानीय लोगों ने काल की। वे वर्तमान में जालंधर में तैनात हैं। उन्होंने आगे लुधियाना में कंट्रोल रूम में सूचना देकर मौके पर पुलिस को भेजा। इसके बाद पुलिस पकड़े गए कथित चोर को हिरासत में लेकर थाने ले गई। चोर की पहचान अमन के रूप में हुई है। वह चीमा चौक के पास रहता है। उस पर केस दर्ज करने के बाद पुलिस उसके साथी की तलाश कर रही है।

गौरतलब है कि चोर अपने एक साथी के साथ मिलकर तीन माह से इलाके में चोरियां कर रहा था। एक घर के मुहुर्त से पिछले दिन यह लोग महंगी टूटियां चोरी कर ले गए थे। कई लोगों के घरों के बाहर एसी से कापर की पाइपें और अन्य सामान चोरी कर ले जाते थे। यही नहीं, इन चोरों ने कई घरों से रात को छत में लगे पंखे, कहीं से प्रेस और कुछ घरों से कीमती सामान चोरी कर लिया था।

चोरी किए सामान को वे कबाड़ी को बेच देते थे। पुलिस उस कबाड़ी की तलाश भी कर रही है। इससे उन्हें रोजाना करीब एक से दो हजार रुपये मिल जाते थे। वे नशा करने के आदी हैं, इन रुपयों से नशा खरीदते थे। वे जमालपुर के अर्बन एस्टेट एरिया में भी कई घरों में चोरी कर चुके हैं। वहां भी रात के समय ही चोरी करते थे।

घरों की छत के रास्ते अंदर घुसते, जो हाथ लगता उठा लेते

पकड़े गए चोर ने बताया कि वह दिन में बंद पड़े मकान में छिपते थे। रात को वहां से निकलकर लोगों के घर में घुसकर चोरी करते थे। मुख्य गेट बंद होने के कारण वे छत पर चढ़ते थे। अगर वहां से नीचे आने का रास्ता होता था तो नीचे आते नहीं तो छत पर जो सामान मिलता उसे चोरी कर ले जाते।

लोगों ने पेड़ से बांधकर की पूछताछ तो खोली जुबान

स्थानीय लोगों ने पकड़े गए चोर को पेड़ से बांधकर पूछताछ की। इस दौरान उसने माना कि वे एरिया में एक दर्ज से भी अधिक चोरियां कर चुके हैं। वे चोरी करने के कुछ दिन बाद दोबारा उस एरिया में आते थे ताकि लोगों को शक न हो।

लोगों ने अपनी गाड़ी में चोर को पहुंचाया थाने

कंट्रोल रूम से सूचना मिलने के बाद चोर को हिरासत में लेने के लिए दो पुलिसकर्मी मोटरसाइकिल पर 32 सेक्टर पहुंचे। उनके पास चोर को थाने ले जाने के लिए साधन नहीं था। बाद में लोगों ने ही चोर को अपनी गाड़ी में बिठाकर थाने पहुंचाया।

दिन में घरों की रेकी, रात को करते थे चोरी

थाना डिवीजन नंबर सात के जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर सतबीर सिंह का कहना है कि आरोपित दिन में रेकी कर रात को अपने साथी के साथ मिलकर चोरियां करता है। उसके साथी के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- Ludhiana Improvement Trust

Scam: हाईकोर्ट पहुंचे पूर्व चेयरमैन बाला सुब्रमण्यम, अग्रिम जमानत के लिए लगाई याचिका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.