Move to Jagran APP

नगर निगम में फेरबदल की अटकलें तेज

सुनील जैन, लुधियाना : नगर निगम सदन की बैठक में हंगामा और करीमपुरा बाजार की घटना से जहां शहर में शिअद

By Edited By: Published: Sun, 01 Feb 2015 09:35 PM (IST)Updated: Mon, 02 Feb 2015 04:08 AM (IST)
नगर निगम में फेरबदल की अटकलें तेज

सुनील जैन, लुधियाना : नगर निगम सदन की बैठक में हंगामा और करीमपुरा बाजार की घटना से जहां शहर में शिअद की किरकिरी हुई, वहीं मेयर हरचरण सिंह गोहलवड़िया की ओर से वित्त एंड ठेका कमेटी में दो नए सदस्यों को शामिल करने और कमेटी की बैठक में हुए घमासान से मेयर की छवि भी धूमिल हुई। इससे चिंतित शिअद के नेता अब मेयर को बदलने के प्रयास में लग गए हैं। सूत्रों का कहना है कि पार्टी की धूमिल होती छवि को सुधारने के मकसद से दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद मेयर को बदलने की योजना पर अमल हो सकता है। गौरतलब है कि मेयर के आदेश के विपरीत कमिश्नर जीके सिंह धालीवाल की ओर से करीमपुरा बाजार में गिराई गई दुकानों के चलते पार्टी के खिलाफ लोगों में गुस्सा है। जिन दुकानों को निगम की टीम ने निशाना बनाया, उनमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं की दुकानें भी शामिल थीं। इस मामले को कांग्रेस, भाजपा व बैंस गुट ने पूरा भुनाया। दूसरी तरफ निगम सदन की बैठक में मेयर की ओर से वित्त एंड ठेका कमेटी में दो नए सदस्यों को शामिल करने के मामले में हुए हंगामे की लपटें सरकार के द्वार तक पहुंच गई। यही नहीं वित्त एंड ठेका कमेटी की बैठक में भी हुआ हो-हल्ला सरकार के साथ शिअद के भी गले की फांस बना हुआ है। इसी कारण शिअद के नेताओं और कुछ पार्षदों ने भी मेयर के खिलाफ पार्टी के शीर्ष नेताओं को रिपोर्ट कर शहर में पार्टी की खराब होती छवि को बचाने की गुहार लगाई है। सूत्रों का कहना है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद नगर निगम में फेरबदल का फैसला लगभग कर लिया गया है।

loksabha election banner

-------------------

बाक्स न्यूज

हाकम सिंह या पाल सिंह गरेवाल बन सकते हैं नए मेयर

सूत्रों का कहना है कि संभावित फेरबदल में मेयर पद के लिए हाकम सिंह ग्यासपुरा का नाम सबसे ऊपर है। सूत्र बताते हैं कि इस संबंध में खुद मुख्यमंत्री ने ग्यासपुरा से बात की तो उन्होंने हामी भरते हुए सरकार से शहर के विकास के लिए पैसा देने की मांग की। उधर, सूत्रों का कहना है कि पार्षद पाल सिंह गरेवाल के नाम पर भी चर्चा चल रही है। अब सभी की निगाहें दिल्ली विधानसभा चुनाव के समापन पर लगी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.