Move to Jagran APP

बसंत के नाम रहा संडे फन-डे

जासं, लुधियाना विश्व के सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले समाचार पत्र समूह दैनिक जागरण की ओर से चलाई जा

By Edited By: Published: Sun, 01 Feb 2015 07:57 PM (IST)Updated: Mon, 02 Feb 2015 04:08 AM (IST)
बसंत के नाम रहा संडे फन-डे

जासं, लुधियाना

loksabha election banner

विश्व के सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले समाचार पत्र समूह दैनिक जागरण की ओर से चलाई जा रही फन एक्टीविटी जागरण कनेक्शन संडे-फनडे इस बार बसंत पंचमी के नाम रहा। दुगरी फेज एक की मेन मार्केट में आयोजित इस कार्यक्रम में गतका, गिद्दा व पतंगबाजी मुकाबले प्रमुख रहे। इसके साथ ही फन गेम्स, लाइव परफार्मेस, डांस, मैजिक हैल्थ क्लब की ओर से योग व एरोबिक्स, एस्ट्रो कार्नर में ज्योतिषाचार्य सुखमिंदर सिंह ने कुंडली, कशिश डावर ने कार्ड रीडिंग, पंडित राजन शर्मा ने हस्त रेखा, अमिता शर्मा व सोनिया मौदगिल ने लोगों का भविष्य देखा और जीवन में आ रही समस्याओं के लिए उपाय बताए।

इस दौरान इंडोर गेम्स में कैरम, लूडो, चेस व रस्साकशी प्रमुख रहे। इसके साथ ही कराटे व बॉक्सिंग प्रमुख रहे। इस दौरान शहर के दो प्रमुख जिम एक्सट्रीम बॉडी और ओएचसीसी की ओर से व्यायाम के महत्व के बारे में बताया।

बसंत के चलते पतंगबाजी मुकाबले प्रमुख रहे, इसमें गुरकिरत सिंह व गुर मानिक सिंह ने बेहतरीन पतंगबाजी की। इस दौरान बच्चों से लेकर बड़ों ने खूब पेंच लड़ाए। रायन इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने रॉक बैंड परफार्मेस से बॉलीवुड का अहसास करवाया। बच्चों के लिए कार्टून कैरेक्टर और मिक्की माउस बाउंस प्रमुख रहे। सबसे प्रमुख आकर्षण का केंद्र जानी मानी पंजाबी गायिका बेबो कौर की प्रस्तुति रही।

इस दौरान बाबा बंदा सिंह बहादुर गता अखाड़ा फाउंडेशन की ओर से गतका प्रस्तुत किया गया। सरकार सीनियर सेकेंडरी स्कूल मंगली के बच्चों ने बॉक्सिंग के गुर दिखाए गए। फोर्टिस अस्पताल की टीम ने शुगर चेक कर टिप्स दिए। इस दौरान ब्लाइंड फोल्ड लर्निग के प्रति भी अभिभावकों का खासा क्रेज दिखा।

संडे-फनडे के दौरान प्रजापति ब्रह्मा कुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय की ओर से ध्यान और जीवन में मानसिक शांति के बारे में उपस्थित लोगों को बताया। उन्होंने ध्यान क्या है, इसके लाभ और कैसे किया जाए, इस पर विस्तार से उपस्थित लोगों को बताया। एडवेंचर क्लब की ओर से विभिन्न एक्टीविटी के जरिये फिटनेस के गुर बताए। इस दौरान चाइल्ड लाइन लुधियाना की ओर से बच्चों को मुसीबतके दौरान होने वाले नुकसान से बचने और किसी भी बच्चे को आने वाली आपदा के दौरान दी जाने वाली फ्री हेल्फलाइन के बारे में भी विस्तार से बताया गया। इस आयोजन में डीजे रिंक्स, गोर्जियस इवेंट व रिखीराम नंदलाल ने सहयोग किया। समारोह के दौरान गायिका बेबो कौर को रिखीराम नंदलाल के नवीन कुमार, रमेश मल्होत्रा अध्यक्ष दुगरी फेज-1 मार्केट, जगजीत सिंह, पुनीत मल्होत्रा, डीजे रिंक्स व नवीन गुलाटी ने सम्मानित किया। आशीहारा कराटे के पंकज कुमार की टीम ने कराटों के आर्ट से कई हैरत अंगेज करतब दिखाए।

इसमें मोटरसाइकिल पर स्टंट, मार्बल तोड़ना व पेट पर गाजर रख तलवार से तोड़ना सहित कई करतब दिखाए। बॉलीवुड डांस की ओर से परफारर्मेस दी गई। इसके साथ ही कला निखार ने भी डांस परफार्मेस दी। इस दौरान नन्हे-मुन्ने बच्चों खुशी, तुशवी, हजल, गीत, हितांशी, बनी, प्रथम मित्तल, वंशिका ने गानों व बसंत पंचमी पर परफार्मेस दी।

इस दौरान हरजोत सिंह ने शब्द गायन किया। ग्रुप डांस में याना, यती, राजवंश, अगम नूर ने ग्रुप डांस किया।

समारोह के दौरान चेस प्रतियोगिता में लोगों का खासा क्रेज रहा। कई बार नेशनल चैपिंयनशिप में भाग ले चुके साहिल बतरा ने बच्चों को टिप्स भी दिए।

पेंटिंग में भी दिखाई प्रतिभा

इस दौरान पेटिंग प्रतियोगिता भी करवाई गई। इसमें बच्चों ने पेटिंग बनाकर सबको चकित किया। इस दौरान पहला पुरस्कार माई ड्रीम पर बनाए पेटिंग के लिए लखबीर कौर को, दूसरा पुरस्कार एकता में बल है पेटिंग के लिए अभिषेक सूद, तीसरा पुरस्कार एमबोस पेटिंग के लिए श्रेया को और सांत्वना पुरस्कार मनि मल्होत्रा, सीमा व अंजलि को दिया गया।

अगले रविवार को भी जमकर होगी मस्ती

संडे फन-डे मस्ती का आयोजन लगातार जारी रहेगा। इसमें आप भी शामिल हो सकते हैं, लेकिन अगले रविवार तक आपको इसका इंतजार करना होगा। अगले सप्ताह रविवार को इसे और अपडेट कर नए स्थान पर कराया जाएगा। इसकी सूचना आपको दैनिक जागरण के माध्यम से दे दी जाएगी। आप अगले इवेंट के लिए बिना किसी शुल्क रजिस्ट्रेशन करवाकर भाग ले सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए ब्रांड मैनेजर नवीन शर्मा 98729-00194 और सपना शर्मा 98153-43051 से संपर्क कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.