Move to Jagran APP

होटलों में नवरात्र के लिए स्पेशल रसोई

By Edited By: Published: Sun, 21 Sep 2014 11:31 PM (IST)Updated: Sun, 21 Sep 2014 11:31 PM (IST)
होटलों में नवरात्र के लिए स्पेशल रसोई

मुनीश शर्मा, लुधियाना

loksabha election banner

नवरात्र में व्रत के दौरान खानपान में शुद्धता बनी रहे, इसके लिए महानगर के होटलों व रेस्टोरेंट ने खास तैयारी की है। इसे लेकर नवरात्र स्पेशल व्यंजनों का स्पेशल मेन्यू तैयार किया गया है, वहीं कई होटलों व रेस्टोरेंट में अलग रसोई घर बनाए गए हैं। कई होटलों के शेफ भी व्रत रखेंगे, ऐसे में आप बेझिझक व्रत में भी बाहर के खाने का स्वाद उठा सकेंगे।

नवरात्र स्पेशल थाली में सबकुछ

येलो चिल्ली के एमडी सतिंदर सिंह के मुताबिक, हर साल की तरह इस साल भी नवरात्र पर स्पेशल मेन्यू लांच किया गया है। इसमें मखाने की खीर, साबुदाना वड़ी, कढ़ी-पकौड़ा, तंदूर की रोटी व पूरी होगी। इसके साथ ही डेजर्ट में केसर इंद्रानी प्रमुख होगी। यह लंच व डिनर दोनों में उपलब्ध होगी। जवद्दी पुल के पास स्थित स्वदेशी स्वीट्स पर नवरात्र थाली मिलेगी। इसमें पेठे की सब्जी, आलू की सब्जी, साबुदाने की खीर, कुंट्टू के आटे की पूरी, सिंघाड़े के आटे के स्नैक्स होंगे। थाली 180 रुपये की होगी। होटल हयात रिजेंसी में भी नवरात्र स्पेशल थाली होगी।

लोधी व सतलुज क्लब में भी खास मेन्यू

सतलुज व लोधी क्लब में भी नवरात्र के दौरान स्पेशल मेन्यू तैयार किए गए हैं। दोनों क्लबों में इसके लिए अलग रसोई बनाई गई है। लोधी क्लब के कैटरर डैलिशिया कैटर के मनीष शर्मा के मुताबिक, नवरात्र के दौरान बेहतरीन डिश लंच और डिनर में परोसी जाएंगी। शाम को व्रत का खाना लाइव लॉन एरिया में परोसेंगे। इसमें शुद्ध देसी घी का इस्तेमाल होगा। इसमें पांच स्नैक्स और मेन कोर्स के साथ डेजर्ट उपलब्ध होंगे। सतलुज क्लब के कैटरर प्रोफेसर कैटरर के किशोरी ठाकुर के मुताबिक, इस बार नवरात्र के लिए अलग किचन इस्तेमाल होगी और शेफ भी व्रत रखेंगे। मैन्यू में साबुदाने की खीर, व्रत वाले चावल, ड्राइ अरबी, सीताफल की सब्जी, कुट्टू के आटे के पकौड़े, फ्रेश फ्रूट व आलू की सब्जी प्रमुख होंगे।

गरबा व डांडिया की धूम

एमबीडी मॉल होटल रेडीसन ब्लू के मैनेजर मार्केटिंग व कम्युनिकेशन मानवइंद्र सिंह गुरम के मुताबिक, इस बार होटल व मॉल में नवरात्र को लेकर खास तैयारियां की गई हैं। होटल में इस बार स्पेशल मेन्यू का प्रबंध है। इसमें मेड इन इंडिया और कैफे डेनिश में यह मेन्यू उपलब्ध होगा। अलग रसोई घर में खाना बनाया जाएगा और कई शेफ भी व्रत रखेंगे। मॉल में गरबा व डांडिया का आयोजन भी होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.