Move to Jagran APP

ध्या. सिटी.. बरनाला : शादी करने के नाम पर 30 लाख की ठगी

By Edited By: Published: Tue, 29 Jul 2014 09:15 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jul 2014 09:15 PM (IST)

जागरण संवाददाता, बरनाला : एक एनआरआइ विवाहिता ने खुद को अविवाहित बताकर शादी की और लड़के के परिवार से 30 लाख रुपये ठग लिए। पुलिस ने पीड़ित लड़के की मां के बयान पर उक्त एनआरआइ विवाहिता व उसके गांव के नंबरदार समेत छह लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

बरनाला के गाव महल कला की जसवंत कौर भट्ठल ने बताया कि लुधियाना जिले के गांव कुलार के रहने वाले नसीब सिंह ने अपनी कनाडा रहने वाली बेटी संदीप कौर की शादी उसे अविवाहित बताकर उसके बेटे प्रदीप सिंह से कर दी। शादी के सर्टिफिकेट में गांव के नंबरदार दर्शन सिंह ने भी उसे अविवाहित ही बताया। इसके बाद संदीप कौर व उसके परिवार ने प्रदीप को विदेश ले जाने के लिए 30 लाख रुपये ले लिए। शादी के बाद प्रदीप को कनाडा भी बुला लिया गया। मगर, वहां पर एक सप्ताह बाद ही प्रदीप को उसके साथ हुए धोखे का पता चला कि संदीप कौर की पहले भी एक शादी हो चुकी है। इसी बात को लेकर दोनों में तकरार भी रहने लगी। जब उसने संदीप कौर व उसके परिवार से शादी के लिए वसूल किए 30 लाख रुपये मांगे, तो उन्होंने कोरा इन्कार कर दिया। इस पर घटना की शिकायत एसएसपी बरनाला को की गई।

एसएसपी उपिंदरजीत सिंह घुम्मन ने बताया कि मामले की जांच एसपी (डी) से करवाई गई है। उनकी रिपोर्ट के आधार पर संदीप कौर, उसके पिता नसीब सिंह, माता परमिंदर कौर, भाई रामजोत सिंह व दादा जोरा सिंह व शादी के मौके पर गवाह बने दर्शन सिंह नंबरदार के खिलाफ थाना सिटी बरनाला में एक साजिश के तहत ठगी का केस दर्ज करके मामले की अगली जांच थाना प्रभारी नवदीप सिंह को सौंप दी गई है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.