Move to Jagran APP

पावरकॉम और बैंस समर्थक आमने सामने

By Edited By: Published: Sun, 20 Apr 2014 02:17 AM (IST)Updated: Sun, 20 Apr 2014 02:17 AM (IST)

जागरण संवाददाता, लुधियाना : जनता नगर के पावरकॉम कार्यालय में आजाद उम्मीदवार सिमरजीत सिंह बैंस के समर्थकों द्वारा वीरवार देर रात को कनेक्शन के नोटिस जारी करने का आरोप लगाकर किए गए हंगामे का मुद्दा गरमा गया है। पावरकॉम और बैंस समर्थक आमने-सामने आ गए हैं। शुक्रवार को जहां बैंस समर्थकों ने पावरकॉम के चीफ इंजीनियर पर कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग से मांग की। वहीं औद्योगिक संगठनों ने बैंस के समर्थकों के हंगामे की निंदा की। यही नहीं पावरकॉम के चीफ इंजीनियर रशपाल सिंह सामने आए और जनता नगर पावरकॉम कार्यालय में रात को कनेक्शन देने व बैंस समर्थकों पर सियासी कार्रवाई करने के लिए नोटिस बनाए जाने के आरोपों से इनकार किया। दूसरी ओर, डीसी रजत अग्रवाल ने घटना की जांच के लिए जांच कमेटी गठित कर दी है।

loksabha election banner

गौर हो कि वीरवार रात को जनता नगर कार्यालय में आजाद उम्मीदवार सिमरजीत सिंह बैंस के समर्थक पावरकॉम के कार्यालय में आ गए थे। बैंस समर्थक कवलजीत सिंह कड़वल व अन्य साथियों ने आरोप लगाया था कि बैंस समर्थक उद्यमियों को परेशान करने के लिए उनके नाम पर देर रात नोटिस तैयार किया जा रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि बैंस के चुनावी अभियान को नुकसान पहुंचाने के लिए सरकार के इशारे पर यह सब किया जा रहा था। जब वे वहां गए तो बिजली मुलाजिम वहां से चले गए थे।

चीफ इंजीनियर बोले, रात 11 बजे नहीं शाम 6 बजे गया था दौरे पर

चीफ इंजीनियर रशपाल सिंह ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता कर बताया कि वह अक्सर जनता नगर के पावरकॉम कार्यालय में रुटीन चेकिंग पर जाते हैं। वह वीरवार को साढे़ छह बजे गए थे न की देर रात 11 बजे। उन्होंने कहा कि वह किसी राजनीतिक दल को फायदा नहीं पहुंचा रहे हैं। बैंस ने यदि आयोग से शिकायत की है तो वह भी अपना जवाब जरूर देंगे। जिस तरह बैंस के समर्थक सरकारी कार्यालय में आए कर्मचारियों को धमकाया व सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाई। उनकी इस हरकत पर पावरकॉम गौर कर रहा है। नियम के मुताबिक उन पर भी कार्रवाई की जाएगी।

उद्यमियों ने की बैंस समर्थकों की निंदा

सिलाई मशीन डेवलेपमेंट क्लब के अध्यक्ष जगबीर सिंह सोखी, फेडरेशन ऑफ कॉमर्शियल आर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष गुरमीत सिंह कुलार व जनता नगर स्माल स्केल इंडस्ट्री के अध्यक्ष एएस सचदेवा ने कहा कि बैंस के समर्थकों के कार्यालय में हंगामा करने से बैंस का उद्योग विरोधी चेहरा सामने आ गया है। इन उद्यमियों ने कहा कि मिक्स लैंड यूज के उद्यमियों को सरकार बिजली कनेक्शन दे रही है। पावरकॉम मुलाजिम वीरवार को भी उद्यमियों के कनेक्शन के अपग्रेडेशन करने को लेकर काम कर रहे थे।

दूसरे दिन कार्यालय में अधिकारियों का आनाबना रहस्य

शुक्रवार को छुट्टी वाले दिन भी सुविधा सेंटर में अधिकारियों की उपस्थिति रहस्य बनी रही। हालांकि अधिकारियों ने रूटीन का दौरा बताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.