Move to Jagran APP

कामर्स में महिमा आ‌र्ट्स में जोत कौर अव्वल

संवाद सहयोगी, कपूरथला : सीबीएसई बोर्ड की ओर से निकाले गए 12वीं कक्षा के रिजल्ट में छात्राओं का दबदबा

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 May 2017 09:05 PM (IST)Updated: Sun, 28 May 2017 09:05 PM (IST)
कामर्स में महिमा आ‌र्ट्स में जोत कौर अव्वल
कामर्स में महिमा आ‌र्ट्स में जोत कौर अव्वल

संवाद सहयोगी, कपूरथला : सीबीएसई बोर्ड की ओर से निकाले गए 12वीं कक्षा के रिजल्ट में छात्राओं का दबदबा कायम रहा। डीएवी पब्लिक स्कूल की कॉमर्स ग्रुप की छात्रा महिमा ने 95.2 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल व अव्वल स्थान प्राप्त किया है। एमजीएन पब्लिक स्कूल की आ‌र्ट्स संकाय की छात्रा जोत कौर ने 94.2 फीसद अंक के साथ जिले में प्रथम स्थान पाया है।

loksabha election banner

कुलवंत राय जैन डीएवी पब्लिक स्कूल की बारहवीं कक्षा का परिणाम शानदार रहा। विद्यालय के 78 प्रतिशत विद्यार्थी बेहतर अंक ले कर पास हुए। विद्यालय की कॉमर्स ग्रुप की छात्रा महिमा ने 95.2 प्रतिशत अंक लेकर अव्वल स्थान प्राप्त किया। विद्यालय की ही अमनप्रीत कौर एंव रवनीत कौर ने 91 प्रतिशत व 84 प्रतिशत अंक लेकर विद्यालय में दूसरे व तीसरे स्थान रही।

आ‌र्ट्स में जोत कौर 94.2 फीसद अंक के साथ अव्वल

एमजीएन पब्लिक स्कूल में आ‌र्ट्स के विद्यार्थियों ने श्रेष्ठ स्थान प्राप्त हासिल कर स्कूल व अभिभावकों का नाम रोशन किया। आ‌र्ट्स ग्रुप की अंतर जोत कौर ने 94.2 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल में पहला तथा जिले में भी पहला स्थान अपने नाम किया। इशिता कौड़ा ने आ‌र्ट्स ग्रुप में 94प्रतिशत अंक लेकर स्कूल व जिले में दूसरे स्थान पर कब्जा किया। वहीं नान-मेडिकल के गौरव अग्रवाल ने 93.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में पहला स्थान और किरणदीप कौर ने मेडिकल ग्रुप में 91.6प्रतिशत अंक प्राप्त करके स्कूल में पहला स्थान प्राप्त किया। केवल इतना ही नहीं, बल्कि म्यूजिक व पे¨टग में कई विद्यार्थियों ने 100 में से 100 अंक लेकर बाजी मारी। उधर कामर्स ग्रुप के विकास गुप्ता ने 93.6 प्रतिशत अंक हासिल में स्कूल में पहले स्थान पर रहे। इस अवसर पर स्कूल की ¨प्रसिपल प्रभदीप मोंगा ने स्कूल के शानदार परिणामों पर विद्यार्थियों तथा उनके अभिभावकों को मुबारकबाद दी। एमजीएन संस्था के महासचिव जरनैल ¨सह पसरीचा, शैक्षणिक निदेशिका सतवंत गाखल, प्रबंधक आरएस मेहता, स्कूल के विद्यार्थियों, अध्यापकों व अभिभावकों को शुभकामनाएं दी।

जीटीबी इंटरनेशनल स्कूल का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत

इसी तरह अजीत नगर में स्थित जीटीबी इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल का सीबीएसई 12वीं कक्षा का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। इसमें मेडिकल की छात्रा अव्वलप्रीत कौर ने 94 प्रतिशत अंक प्राप्त कर टॉप किया है। नान मेडिकल के छात्र नवाबदीप ¨सह ने 87 प्रतिशत अंक लेकर दूसरा और परमजीत कौर ने 85 प्रतिशत अंक लेकर तीसरा स्थान हासिल किया। साक्षी सलगोत्रा ने कामर्स में 82 प्रतिशत, निखिल नैय्यर ने 79 प्रतिशत, सुमनदीप ने 78 प्रतिशत और हरसिमरन ¨सह ने 74 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन किया। अव्वलप्रीत कौर ने बायों में 97 प्रतिशत, कैमिस्ट्री में 95 प्रतिशत, इंग्लिश में 96 प्रतिशत, फिलिकल एजुकेशन में 93 प्रतिशत और फिजिक्स में 86प्रतिशत हासिल किया। नवाबदीप ने कैमिस्ट्री में 95 प्रतिशत, फिजिकल एजुकेशन में 93 प्रतिशत, फिजिक्स में 90 प्रतिशत अंक, परमजीत कौर ने बायों में 93 प्रतिशत, फिजिकल एजुकेशन में 93 प्रतिशत, इंग्लिश में 83 प्रतिशत अंक, साक्षी सलगोत्रा ने बिजनेस स्टडिज में 95 प्रतिशत, अकाउंटस में 92 प्रतिशत, फिजिकल एजुकेशन में 85 प्रतिशत, निखिल नैय्यर ने फिजिकल एजुकेशन में 87 प्रतिशत, बायों में 85 प्रतिशत, कैमिस्ट्री में 83 प्रतिशत, सुमनदीप ने कैमिस्ट्री में 86 प्रतिशत, बायों में 80 प्रतिशत, इंग्लिश में 78 प्रतिशत अंक हासिल कर स्कूल का नाम रोशन किया। इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन गुर¨मदर ¨सह झीता, एमडी मनदीप कौर झीता तथा प्रधानाचार्य ऊषा रात्रा ने अव्वल आए विद्यार्थियों का मुंह मीठा करवाते हुए उन्हें उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। स्कूल में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले सभी विद्यार्थियों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने मेहनती अध्यापकों को दिया।

एकनूर कौर 94.2 प्रतिशत के साथ स्कूल टॉपर

श्री गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूल आरसीएफ का 12वीं कक्षा की सीबीएसई का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। इस परीक्षा में एकनूर कौर ने 94.2 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल में पहला स्थान, सुरभीत ने 93.6 प्रतिशत अंक लेकर दूसरा स्थान, सिद्धार्थ व शुभजीत ने 93.2 प्रतिशत अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहे। इसी प्रकार शुभमप्रीत ¨सह व नवप्रीत कौर ने 91.6 प्रतिशत अंक लेकर स्कूल में चौथा स्थान अपने नाम किया। इस वर्ष स्कूल के 75 विद्यार्थियों ने सीबीएसई की परीक्षा दी थी, जिनमें से 7 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक, 7 विद्यार्थियों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक, 13 विद्यार्थियों ने 70 प्रतिशत से अधिक और 24 विद्यार्थियों ने 60 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन दिया।

इस मौके प्रेजिडेंट बीबी गुरप्रीत कौर, डायरेक्टर हरनियामत कौर व ¨प्रसिपल देविका भल्ला ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए उन्हें भविष्य में ओर भी उपलब्धियां हासिल करने के लिए प्रेरित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.