Move to Jagran APP

लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, कपूरथला : नशे के खिलाफ शुरू की मुहिम के तहत एसपी (डी) बहादर ¨सह और डीएसपी भुलत्थ न

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Mar 2017 07:01 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 07:01 PM (IST)
लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, कपूरथला : नशे के खिलाफ शुरू की मुहिम के तहत एसपी (डी) बहादर ¨सह और डीएसपी भुलत्थ नवनीत ¨सह माहल के नेतृत्व में थाना भुलत्थ के एसएचओ जरनैल ¨सह ने लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से3 बाइक, 1 पिस्तौल मैगजीन वाला, 1 ¨जदा कारतूस, 1 लाख रुपये की नकदी, सोने की तीन चेन और दो बालियां बरामद की गई है। गिरोह का तीसरा सदस्य पुलिस की पहुंच से बाहर है।

loksabha election banner

एसएसपी एसएसपी संदीप कुमार शर्मा ने एसपी (डी) दफ्तर में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि पिछले कुछ दिनों से दो मोटरसाइकिल सवार युवक पिस्तौल के बल पर जिला होशियारपुर, कपूरथला, जालंधर में लूटपाट की वारदातों को अंजाम देते थे। शुक्रवार को थाना भुलत्थ के एसएचओ जरनैल ¨सह और एएसआइ अमरीक ¨सह गश्त के दौरान गांव जवाहर नगर से खस्सण की ओर जा रहे थे। इस दौरान गांव खस्सण की ओर से दो बाइक सवार युवक वेईं पुल को क्रास करके आते दिखाई दिए जो कि पुलिस की गाड़ी को देख कर पीछे मुड़ गए। एसएचओ भुलत्थ ने अपनी टीम के साथ उनका पीछा कर उन्हें काबू कर लिया। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपना नाम तरनजीत ¨सह उर्फ तरना पुत्र जोगिन्द्र ¨सह निवासी तलवाड़ा थाना भुलत्थ, मलकीत ¨सह पुत्र सुखविन्दर ¨सह निवासी तलवंडी पुरदल थाना भुलत्थ बताया। पुलिस द्वारा ली गई तलाशी मे आरोपियों से एक पिस्तौल मैगजीन सहित एक जिंदा कारतूस, एक सोने की चैन, एक बाइक, 1 लाख रुपये की नकदी व अन्य सामान बरामद किया गया। एसएसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार गए गिरोह के सदस्यों से दो और चेन, दो जोड़ी सोने की बालियां और दो अन्य चोरी के बाइक बाइक बरामद किए गए। आरोपियों ने बताया कि वह बेगोवाल, भुलत्थ, टांडा, दसूहा व जालंधर में करीब 12 लूट की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं तथा गिरोह में कुल तीन सदस्य हैं। तीसरा आरोपी बलविन्दर ¨सह बिन्दा पुत्र तरलोक ¨सह निवासी दाऊदपुर थाना ढिलवां को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापामारी कर रही है। फरार बलविन्दर ¨सह बिन्दा पर पहले भी लूट के मामले दर्ज है और जमानत पर बाहर आया है। आरोपियों ने टांडा और बाबा बकाला से बाइक चोरी किए हैं।

थाना टांडा के पास बस स्टैंड से चुराई थी बाइक

पूछताछ दौरान आरोपियों ने बताया कि बरामद की गई बाइक उन्होंने थाना टांडा के नजदीक बस स्टेंड से चोरी की थी और पिस्तौल यूपी से लाए थे। वहीं, सोने की चैन उन्होने गांव रायपुर पीर बख्शवाला के नजदीक से छीनी थी और आसपास के क्षेत्रों में कई लूटपाट की वारदातों को अंजाम दिया था। तरनजीत ¨सह पर पहले से ही हत्या, लूट और हेरोइन बेचने के आठ मुकदमे दर्ज हैं तथा वह अदालत से भगौड़ा घोषित किया गया है। वहीं, मलकीत ¨सह के खिलाफ भी लूट और नशीले पाउडर बरामदगी के मामले दर्ज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.