Move to Jagran APP

डुप्लीकेट वोटरों की सूची जल्द

By Edited By: Published: Thu, 31 Jul 2014 03:09 AM (IST)Updated: Wed, 30 Jul 2014 11:35 PM (IST)
डुप्लीकेट वोटरों की सूची जल्द

जागरण संवाददाता, कपूरथला

loksabha election banner

1 जनवरी, 2015 की योग्यता के आधार पर वोटर सूचियों के संशोधन संबंधी बुधवार को एडीसी जनरल कुलदीप सिंह चंदी की अध्यक्षता में विशेष बैठक की गई। इस बैठक दौरान चंदी ने बताया कि सभी ईआरओ और एईआरओ को आदेश दिए हैं कि वे अपने डिजिटल सिग्नेचर कार्ड बनवाएं।

इस मौके पर चंदी ने सभी एईआरओ को कहा कि यदि उनके क्षेत्र में किसी पोलिंग बूथ पर बीएलओ की कमी है तो वह समय पर इस काम को पूरा करके अपना विवरण 6 अगस्त तक जिला चुनाव दफ्तर को भेजें। उन्होंने बताया कि 8 अगस्त से 23 अगस्त तक सुपरवाइजर, बीएलओ और वोटर सूचियों के साथ संबंधी अन्य व्यक्तियों को मास्टर ट्रेनर और एईआरओ द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि चयन कमीशन के आदेशों अनुसार 26 सितंबर से 10 अक्टूबर तक डुप्लीकेट वोटरों के नाम वोटर सूचियों में से काटे जाएंगे। उन्होंने सभी एईआरओ को हिदायत दी कि वह एसएलए चंडीगढ़ से प्राप्त डी -डुप्लिकेट वोटरों की लिस्टों के अनुसार जो वोटर डुप्लीकेट होंगे, उनकी फोटो के साथ मेल करवा कर और फार्म नंबर 7 भरकरउनके नाम वोटर सूचियों से काट दें।

बीएलओ के द्वारा वोटर सूचियों को अच्छी तरह चेक कर लें, यदि किसी वोटर की फोटो वोटर सूची में मौजूद नहीं है तो उसकेपास से प्राप्त करके ईआरएमएस सॉफ्टवेयर में अपलोड की जाए। इस मौके पर एसडीएम परमजीत सिंह कपूरथला, एसडीएम रुबिंदरजीत सिंह बराड़ सुल्तानपुर लोधी, चयन तहसीलदार हरीश कुमार, तहसीलदार सीमा सिंह सुल्तानपुर लोधी, तहसीलदार गुरदेव सिंह भुलत्थ, तहसीलदार अमरजीत सिंह फगवाड़ा और श्री परमिन्दर सिंह कानूनगो भी उपस्थित हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.