Move to Jagran APP

डॉ. पंकज पाल बने आईएमए जालंधर के नए प्रधान, दहिया-गिल ग्रुप के फैसले पर लगी मुहर

जालंधर : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के चुनावी संघर्ष पर शनिवार शाम को विराम लग गया। डॉ. पंकज पाल को वर्ष 2020 के लिए नया अध्यक्ष निर्वाचित किया गया

By Edited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 09:04 PM (IST)Updated: Sun, 16 Dec 2018 11:04 AM (IST)
डॉ. पंकज पाल बने आईएमए जालंधर के नए प्रधान, दहिया-गिल ग्रुप के फैसले पर लगी मुहर
डॉ. पंकज पाल बने आईएमए जालंधर के नए प्रधान, दहिया-गिल ग्रुप के फैसले पर लगी मुहर

जागरण संवाददाता, जालंधर : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के चुनावी संघर्ष शनिवार शाम समाप्त हो गया। आईएमए हाउस में आईएमए की सलाहकार कमेटी की बैठक में गहमागहमी के बाद डॉ. नवजोत सिंह दहिया व डॉ. जीएस गिल के ग्रुप ने डॉ. पंकज पाल को सर्वसम्मति से प्रधान बनाने के फैसले पर मुहर लगा दी गई। इससे पहले शनिवार को बाद दोपहर आईएमए के पूर्व प्रधानों की सलाहकार कमेटी की बैठक में नामांकन पत्र वापस लेने के बाद दहिया -गिल ग्रुप की ओर से डॉ. अमरजीत सिंह को डॉ. पकंज पाल के हक में बिठाने के फैसले को लेकर खासी बहस हुई।

loksabha election banner

कमेटी में आईएमए के सदस्यों में बेहतर तालमेल और आपसी भाईचारे को देखते हुए समस्या के समाधान करने पर फोकस किया। बैठक में पहली बार नामांकन पत्र वापस लेने की अवधि खत्म होने के बाद दोनों में से एक उम्मीदवार के बैकफुट पर आने के बाद एक ही उम्मीदवार चुनाव मैदान में होने का मामला आईएमए जालंधर में पहली बार सामने आया है। सलाहकार कमेटी ने पहली बार आई समस्या का समाधान करते हुए डॉ. अमरजीत ¨सह के चुनाव से हटने के फैसले को मंजूरी देने के बाद डॉ. पंकज पाल को प्रधान निर्वाचित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। उन्होंने आईएमए के प्रधान को रिपोर्ट दी। सलाहकार कमेटी की बैठक के फैसले को आईएमए के प्रधान डॉ. मुकेश गुप्ता ने मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. रमन गुप्ता को फैसले की तामील करने की सिफारिश की।

बैठक के तुरंत बाद मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. रमन गुप्ता ने आईएमए जालंधर के प्रधान डॉ. मुकेश गुप्ता की सलाहकार कमेटी के फैसले की सिफारिश पर डॉ. पंकज पाल को आईएमए साल 2020 के लिए प्रधान निर्वाचित घोषित कर दिया। हालांकि मौके पर चुनाव कमेटी के सदस्य डॉ. रमन चावला और डॉ. अमिता शर्मा नदारद थे। डॉ. रमन गुप्ता का कहना है कि उन्होंने चुनाव कमेटी के सदस्यों को आईएमए हाउस में बुलाया था। किसी कारण वश वह पहुंच नहीं पाए और उन्होंने फैसले पर सहमति व्यक्त करते हुए घोषणा करने की बात कही। डॉ. गुप्ता ने बताया कि डॉ. पंकज पाल को निर्वाचित घोषित करने के बाद 22 दिसंबर को आईएमए की ओर से होने वाले समारोह में प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

इस मौके पर आईएमए प्रदेश सचिव डॉ. नवजोत सिंह दहिया, पीएमसी सदस्य डॉ. जीएस गिल, डॉ. पीएस अनेजा, डॉ. बीएस जौहल, डॉ. सुषमा चावला, डॉ. राकेश विग, डॉ. कपिल गुप्ता, डॉ. एसएल चावला, डॉ. योगेश्वर सूद, डॉ. सर्बजीत सिंह, डॉ. राजीव सूद, डॉ. विजय महाजन, डॉ. एचएस मान, डॉ. रमन गुप्ता और डॉ. यश शर्मा के अलावा कमेटी के अन्य सदस्य मौजूद थे।

नामांकन पत्र वापस लेने की तिथि खत्म करने का प्रस्ताव

आईएमए प्रधान डॉ. मुकेश गुप्ता ने बताया कि आईएमए के चुनाव में सर्वसम्मति से प्रधान घोषित करने के लिए पहली बार समस्या का सामना करना पड़ा। भविष्य में ऐसी समस्या से बचने के लिए सलाहकार कमेटी ने नामांकन पत्र वापस लेने की तिथि खत्म करने का प्रस्ताव रखा है। प्रस्ताव पास होने के बाद उम्मीदवार चुनाव के अंतिम दिन तक चुनावी दौड़ से बाहर होने की पेशकश रख सकता है। इस प्रस्ताव को आईएमए की आम सभा में रखकर पास करने के बाद लागू किया जाएगा।

नवनिर्वाचित प्रधान नही पहुंचे आईएमए हाउस

आईएमए के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. रमन गुप्ता द्वारा नतीजा घोषित करने के वक्त डॉ. पंकज पाल मौके पर नहीं पहुंच सके। उन्हें फोन पर सूचित किया गया तो उन्होंने ट्रैफिक जाम में फंसे होने की बात कही। डॉ. पंकज पाल ने आईएमए सलाहकार कमेटी और चुनाव कमेटी की टीम का उन्हें प्रधान निर्वाचित घोषित करने के लिए आभार व्यक्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.