Move to Jagran APP

टेलिकॉम कंपनी की मनमानी से हाहाकार

By Edited By: Published: Wed, 23 Jul 2014 10:46 AM (IST)Updated: Wed, 23 Jul 2014 10:46 AM (IST)
टेलिकॉम कंपनी की मनमानी से हाहाकार

जागरण संवाददाता, जालंधर

loksabha election banner

टेलीकॉम की चौथी दुनिया में ले जाने वाली कंपनियां लोगों को मूल सुविधाओं के क्षेत्र में बाबा आदम के जमाने का भी नहीं छोड़ रही। पीने को पानी नहीं मिल रहा न चलने को साफ सड़कें ही बचती। फिलहाल हम बात कर रहे हैं शहीद ऊधम सिंह नगर की, जहां हाहाकार मचा हुआ है।

टेलिकाम कंपनी की टीम सोमवार रात करीब डेढ़ बजे शहीद उधम सिंह नगर को जाती होटल प्रीत वाली रोड पर खुदाई कर रही थी। मनमाने तरीके से की जा रही खुदाई में छह इंच मोटी वाटर सप्लाई की मेन लाइन टूट गई तो सीवर लाइन भी तोड़ डाला। सड़कों पर पानी का फव्वारा चलते ही टेलिकाम कंपनी की टीम मशीनरी समेटकर मौके से भाग खड़ी हुई। सुबह जब लोगों के घरों में गंदे पानी की सप्लाई हुई तो घटना का खुलासा हुआ। अफरा-तफरी में फाल्ट ठीक करने पहुंची निगम टीम ने मेन रोड पर तीन-चार जगह बड़े-बड़े गढ्डे कर दिए। वाटर सप्लाई लाइन के फाल्ट शाम चार बजे पकड़ में आया, लेकिन तब तक मेन रोड नरक में तब्दील हो चुकी थी। शहीद उधम सिंह नगर, नीवां सुराज गंज, ऊंचा सुराज गंज, मखदूमपुरा, धोबी मोहल्ला व शास्त्री नगर में पानी के लिए दिनभर हाहाकार मचा रहा तो सड़क पर जमा गंदे पानी में लोग आवाजाही करने को मजबूर रहे। लोगों का आरोप है कि निगम ने टैंकर से पानी की सप्लाई तक नहीं करवाई।

उधर एक्सईएन लखविंदर सिंह का कहना है कि वाटर सप्लाई पाइप लाइन का फाल्ट ढूंढ लिया गया है, लेकिन शाम होने के कारण काम पूरा नहीं हो पाया, बुधवार को सप्लाई लाइन दुरुस्त कर दी जाएगी।

कंपनी को लगाएंगे जुर्माना: कमिश्नर

निगम कमिश्नर एमएस छतवाल का कहना है कि सड़क, सीवर और वाटर सप्लाई लाइन को हुए नुकसान और मरम्मत करने का सारा खर्च टेलिकॉम कंपनी से वसूला जाएगा। कंपनी पर पेनल्टी भी लगाई जाएगी। कंपनी प्रतिनिधि को पूरे मामले को लेकर हिदायत दे दी गई है, जबकि खामियां दुरुस्त करने के बाद हुए नुकसान की भरपाई के लिए कंपनी प्रतिनिधि को तलब किया जाएगा।

अधिकारियों की मिलीभगत से हो रही मनमानी : टोनी

पार्षद जोगिंदर सिंह टोनी का कहना है कि निगम की बीएंडआर शाखा के अधिकारियों की मिलीभगत से सारे शहर की सड़क, सीवर और वाटर सप्लाई लाइन को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। टेलिकाम कंपनी के खुदाई करते वक्त निगम अधिकारी निरीक्षण नहीं करते और कंपनी की टीम मनमानी करती है। आम जनता को भी परेशानी और निगम को हुए नुकसान के लिए संबंधित अधिकारियों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.