Move to Jagran APP

बिफरे ठेका मुलाजिम, रोडवेज बसें बंद

By Edited By: Published: Tue, 12 Nov 2013 01:52 AM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2013 01:54 AM (IST)
बिफरे ठेका मुलाजिम, रोडवेज बसें बंद

कार्यालय संवाददाता, जालंधर : न्यूनतम वेतन की समय पर अदायगी न हो पाने से बिफरे पंजाब रोडवेज पनबस ठेका मुलाजिमों ने सोमवार को रोडवेज बसों का संचालन बंद कर डाला। मुलाजिमों ने डिपो से बाहर कोई बस नहीं निकलने दी और रोडवेज की मात्र वही बसें ही सड़कों पर दिखाई दीं, जो रविवार को डिपो से बाहर किसी अन्य राज्य अथवा शहर के लिए रवाना हुई थी। धरने पर बैठे मुलाजिमों ने मात्र पंजाब रोडवेज के अपने बेड़े की बसों को ही चलने की अनुमति दी, जिनकी जालंधर में ही कुल संख्या (दोनों डिपो मिला कर) मात्र 16 ही है। पंजाब रोडवेज जालंधर-1 की ठेका मुलाजिम यूनियन के अध्यक्ष निर्मल सिंह निम्मा ने दावा किया कि पंजाब रोडवेज के सभी 18 डिपो सोमवार को ठेका मुलाजिमों ने बंद रखे हैं। निम्मा ने बताया कि सरकार ने वादा किया था कि कंडक्टर को न्यूनतम 7372 रुपये और ड्राइवर को 8404 रुपये प्रतिमाह वेतन अदायगी की जाएगी, लेकिन ऐसा फैसला प्रभावी ही नहीं हो सका। ठेका मुलाजिमों को दूसरा आश्वासन यह दिया गया था कि वेतन अदायगी प्रत्येक माह की सात तारीख को कर दी जाएगी, लेकिन पिछले माह भी अदायगी होते-होते 25 तारीख हो गई थी।

loksabha election banner

आज भी नहीं चलेंगी बसें

निर्मल सिंह ने कहा कि मंगलवार को भी ऑपरेशन इसी तरह से बंद रखा जाएगा और कोई बस चलने नहीं दी जाएगी। बुधवार को मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल राज्य के परिवहन मंत्री अजीत सिंह कोहाड़ के हलके में आ रहे हैं, सो सभी मुलाजिम बुधवार को हलके की तरफ कूच करेंगे।

यात्री हुए परेशान

दूसरी तरफ सरकारी बसें के बंद रहने के चलते पास होल्डर एवं अन्य नियमित यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। निजी एवं अन्य राज्यों से आने वाली बसों को भारी संख्या में यात्री मिलते रहे और बसों की छतों पर भी यात्री सफर करते देखे गए।

75 फीसद ऑपरेशन प्रभावित

पंजाब रोडवेज जालंधर-2 के जनरल मैनेजर रशपाल सिंह ने पुष्टि की है कि हड़ताल की वजह से औसतन 75 फीसद ऑपरेशन प्रभावित हुआ है, मात्र वही बसें लौट सकीं जो रविवार को डिपो से बाहर चली गई थीं। इसके अलावा रोडवेज क अपने बेड़े की बसें चलीं जिनकी दोनों डिपुओं की संख्या 16-17 के आसपास है। उन्होंने कहा कि मुलाजिमों को समझाने के प्रयत्न किए जा रहे हैं। मुलाजिमों के काम न करने की सूरत में उनका वेतन तो कटना तय ही है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.