Move to Jagran APP

अफगान रोड के फुटपाथ को कब्जे से आजादी नहीं

जागरण संवाददात, होशियारपुर : शहर का अफगान रोड अतिक्रमण से कभी मुक्त नहीं होता। अब तो फुटपाथ भी दुक

By Edited By: Published: Sun, 02 Aug 2015 06:31 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2015 06:31 PM (IST)
अफगान रोड के फुटपाथ को कब्जे से आजादी नहीं

जागरण संवाददात, होशियारपुर :

loksabha election banner

शहर का अफगान रोड अतिक्रमण से कभी मुक्त नहीं होता। अब तो फुटपाथ भी दुकानदारों के कब्जे में है। हैरत की बात है कि नगर निगम ने कभी इस पर ध्यान ही नहीं दिया। शहर की अफगान रोड में भी यही स्थिति है। यहां तो एक फुटपाथों को व्यापारियों ने पूरा कवर कर लिया है। ऊपर से सड़क पर खड़े इनके ट्रकों के कारण इस रोड पर रोजाना जाम लगा रहता है।

सब्जी मंडी से लेकर महावीर सेतु तक जाने वाले यह शहर की सबसे व्यस्ततम रोड है। इस रोड से खानपुरी गेट, मॉडल टाऊन, घंटाघर, कश्मीरी बाजार, कनक मंडी, चौक सुराजा व शहर के अन्य मोहल्लों को भी रास्ता जाता है। इस रोड से अतिक्रमण हटाने को लेकर कई बार कार्रवाई की गई लेकिन नतीजा हमेशा ढाक के तीन पात जैसा ही रहा। ट्रैफिक पुलिस का भी जोर सड़क पर खड़े होने वाले ट्रक ही रहे, लेकिन किसी ने फुटपाथ पर हुए कब्जों को दुकानदारों से छुड़ाने के लिए कुछ नहीं किया। या यूं कहे कि नगर निगम ने कभी इसी ओर ध्यान ही नहीं दिया। इस रोड पर लगभग सभी होल सेल व्यापारी व ट्रांसपोर्टर ही है। इस बाजार की व्यवस्था बनाए रखने के लिए नगर निगम असफल रही है। हार्डवेयर शॉप व होल सेलरों ने तो अपना सामान भी दुकान के बाहर फुटपाथ पर डिस्प्ले किया हुआ है।

मेयर शिव सूद ने कहा कि निगम अपना काम कर रहा है। व्यवस्था ठीक करने में बेशक कुछ समय लग रहा है लेकिन जल्द ही सारी समस्याओं से लोगों को निजात दिला दी जाएगी।

फोटो- 03 में है।

लोकेश खन्ना ने कहा कि फुटपाथों पर दुकानदारों ने कब्जा जमाया है। इससे पैदल चलना मुश्किल है। निगम इसे खाली करवाए।

फोटो-04 में है।

मनवीर ने कहा कि फुटपाथ तो दफन कर लिए गए हैं। इसके पीछे नगर निगम की घटिया कारगुजारी है।

फोटो-05 में है।

एनके गुप्ता ने कहा कि फुटपाथ न बचने से पैदल चलने वाले लोगों को दिक्कत होती है। इस पर तुरंत सख्ती बरतने की जरूरत है।

फोटो- 06 में है।

अजय कपूर कहते हैं कि फुटपाथ लोगों के पैदल चलने की लिए बनाया गया है। लेकिन कब्जों के कारण लोगों को सड़क पर पैदल चलना पड़ता है और कई बार दुर्घटनाएं भी होती हैं।

फोटो-07 में है।

दलवीर ने कहा कि फुटपाथों पर कब्जे के लिए दुकानदार के साथ नगर निगम की घटिया कार्यप्रणाली जिम्मेदार है। इस पर सख्ती होनी चाहिए।

फोटो-08 में है।

दविंदर अरोड़ा ने कहा कि फुटपाथ को पैदल चलने के लिए बनाया जाता है। इस पर किसी भी प्रकार का कब्जा नहीं होना चाहिए। निगम को अपनी जिम्मेदारियां समझते हुए तुरंत एक्शन लेना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.