Move to Jagran APP

सड़क चमकाने के लिए की बूट पालिश

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : बस स्टैंड की टूटी सड़क ठीक करवाने के लिए शनिवार को कांग्रेसियों ने बूट पाल

By Edited By: Published: Sun, 05 Jul 2015 01:09 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2015 01:09 AM (IST)

संवाद सहयोगी, होशियारपुर : बस स्टैंड की टूटी सड़क ठीक करवाने के लिए शनिवार को कांग्रेसियों ने बूट पालिश करके नगर निगम का स्यापा किया। मुख्य द्वार के आगे प्रदर्शन करके कांग्रेसियों ने कहा कि जब निगम बस स्टैंड की टूटी सड़क की दशा नहीं सुधार सकता तो उससे और क्या उम्मीद की जा सकती है।

loksabha election banner

शहरी कांग्रेस के प्रभारी कर्मवीर बाली के नेतृत्व में किए गए प्रदर्शन में पूर्व मंत्री नरेश ठाकुर भी शामिल हुए। इस दौरान दस मिनट तक बसें रोकी गई। उसके बाद निकास द्वार पर धरना प्रर्दशन के दौरान जनता के बूट पालिश कर चंदा एकत्र किया गया। बाली ने कहा कि एकत्र किए गए चंदे से सड़क के गड्ढे भरवाए जाएंगे। धरने की खबर लगते ही थाना माडल टाउन प्रभारी अमरनाथ व नायब तहसीलदार मनजीत सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने तीन-चार दिनों के भीतर ही सड़क की मरम्मत करवाने का आश्वासन दिया। जिसके बाद धरना प्रर्दशन खत्म कर दिया गया। इस मौके पर हरचरण सिंह सोढी, पार्षद रमेश डडवाल, सुंरदिंर सठियाला, प्रवीण बाली, बाली द्वारा, मदन लाल सूद, कृपाल सिंह व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

डीसी के आदेश पर भी नहीं हुआ निर्माण

बाली ने कहा कि पिछले काफी समय से बस स्टैड रोड खस्ताहाल है। बस स्टैड के बाहर सड़क गड्ढों में तबदील हो चुकी है। मगर निगम इसकी मरम्मत नहीं करवा रहा। वह समस्या को जिलाधीश के समक्ष भी रख चुके है। जिसके बाद जिलाधीश ने इस संबंध में नगर निगम को भी लिखित आदेश दिया था। जिस पर निगम कमिश्नर द्वारा सड़कों की मरम्मत करवाए जाने को लेकर बाली को एक लिखित कॉपी भेजी थी जिसमें लिखा था कि सड़कों की जल्द मरम्मत करवा दी जाएगी। अब एक माह बीत जाने के बाद भी कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। बाली ने कहा कि निगम टैक्स लगाने में आगे व विकास कार्य करवाने में फिसड्डी साबित हो रहा है। शहर की टूटी सड़कें विकास के दावों की पोल खोल रही है।

नदारद रहे विधायक अरोड़ा के समर्थक

प्रदर्शन जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विधायक सुंदर शाम अरोड़ा के समर्थक नदारद थे। अरोड़ा के राजनीतिक विरोधी पूर्व मंत्री नरेश ठाकुर यहां पर पहुंचे थे।

उल्लेखनीय है कि निगम चुनाव में वार्ड-42 से हार के बाद से जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विधायक सुंदर शाम अरोड़ा कर्मबीर बाली को तनिक भी नहीं भाते हैं। इसीलिए बाली अपनी अलग ही राजनीतिक ढफली बजा रहे हैं।

तो क्या अब शहरी प्रभारी नहीं बाली

नाम न छापने की शर्त पर विश्वसनीय सूत्र ने बताया कि विधायक अरोड़ा से राजनीतिक बैर की कहानी शुरू करने के बाद कर्मबीर बाली के पर कतरने शुरू कर दिए गए हैं। अब, कर्मबीर बाली कांग्रेस के शहरी प्रभारी नहीं है। हालांकि, यह फैसला अभी अंदरखाते लिया गया है, लेकिन जल्द ही इसे सार्वजनिक कर दिया जाएगा। जल्द ही कांग्रेस के शहरी प्रभारी के रूप में और कोई चेहरा होगा। इस बारे में करने पर विधायक अरोड़ा ने कहा कि बूट पालिश मुहिम को कांग्रेस ने ही चलाया था। चाहे वह कोई भी रहा हो। बाली के शहरी प्रभारी होने या फिर न होने के बात उन्होंने कहा कि यह पार्टी का अंदरुनी मामला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.