Move to Jagran APP

काम करने में ज्यादा विश्वास रखती हूं : बूटर

मुनेंद्र शर्मा, गढदीवाला नगर कौंसिल गढ़दीवाला में चुनी गई नवनियुक्त कमेटी से कस्बे के लोगों की काफ

By Edited By: Published: Tue, 31 Mar 2015 06:07 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2015 06:07 PM (IST)
काम करने में ज्यादा विश्वास रखती हूं : बूटर

मुनेंद्र शर्मा, गढदीवाला

loksabha election banner

नगर कौंसिल गढ़दीवाला में चुनी गई नवनियुक्त कमेटी से कस्बे के लोगों की काफी हद तक उम्मीदें हैं। जो समस्याएं चिरकाल से बड़ी चनौती हैं, लोगों को उनके दूर होने की आस है। इसको लेकर भी आम लोग इस नई कमेटी से संतुष्ट तो हैं, लेकिन कस्बे के लोगों की समस्याएं कैसे पूरी होंगी, यह नगर कौंसिल कमेटी की अध्यक्ष व उनकी नवनियुक्त कौंसलरों की पूरी टीम के लिए भी एक बड़ी चुनौती भी होगी। शहर के लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी नगर कौंसिल के दफ्तरी अमले से है, जिनसे कोई भी काम करवाना टेड़ी खीर के समान है। नगर कौंसिल की कार्यप्रणाली से लोग हताश हैं। इसके अलावा शहर में चरमराई सफाई व्यवस्था, गंदे नाले की सफ ाई, जगह-जगह लीक कर रहे वाटर सप्लाई के पाइप, बिजली गुल होने पर वाटर सप्लाई का पानी मुहैया न होना आदि समेत अनेक ऐसी समस्याएं है, जो इस कमेटी के लिए हल करना किसी बड़ी जंग जीतने के बराबर है। इन्हीं समस्याओं को लेकर नगर कौंसिल की नवनियुक्त प्रधान इद्रजीत कौर बुटर से बातचीत की गई।

सवाल: शहर के लोग दफ्तरी अमले के कामकाज से असंतुष्ट हैं, इस समस्या से वह लोगों को कैसे छुटकारा दिलाएंगी।

जबाब: यह शिकायत उनको नगर कौंसिल चुनावों के दौरान आम लोगों से भी सुनने को मिली थीं। इस समस्या के हल के लिए नगर कौंसिल दफ्तर में बाकायदा एक शिकायत बाक्स लगाया जाएगा। नगर कौंसिल के दफ्तरी अमले के प्रति जो भी लोगों की शिकायत होगी उस पर फौरी तौर पर कार्रवाई होगी और दफ्तरी कामकाज में लोगों को अब हताशा नहीं होना पडे़गा।

सवाल: शहर में चरमराई सफाई व्यवस्था का मुद्दा काफी गंभीर है, सुधार कैसे होगा?

जबाब: जब मेरे प्रधानगी की ताजपोशी हुई थी तो एक एनआरआइ ने शहर में चरमराई सफ ाई व्यवस्था में व्यापक सुधार लाने के लिए एक लाख रुपये की राशि भेंट की थी और मेरी सास दर्शन कौर बूटर ने भी 50 हजार रुपये की राशि भेंट की थी। उस राशि से हमने आठ लोगों को शहर में सफाई के लिए रखा है और शहर में सफाई का काम जल्द ही शुारू हो जाएगा। एक महीने के अंदर शहर को गंदगी मुफ्त कर दिया जाएगा।

सवाल: शहर के बीचोंबीच गुजरते बरसाती नाले की सफाई के लिए क्या करेगी।

जबाब: शहर के वार्ड नंबर 1, 2, 9, 8 व 10 के बीच से गुजरते बरसाती व गंदे नाले की सफाई का प्रस्ताव डाला गया है। इससे पहले सफाई पहले कागजों मे ज्यादा और हकीकत में कम हुई है। मैं काम करने में ज्यादा विश्वास रखती हूं। इसीलिए वह लोगों को झूठे वादे करके गुमराह नहीं करेगी।

सवाल: चार जनरेटर सफेद हाथी बनें हैं, लोगों को कोई फायदा नहीं मिल रहा है?

जबाब: यह समस्या भी लोगों की जायज है। नगर कौंसिल में चार जनरेटरों की सुविधा होने के बावजूद ऐसी व्यवस्था क्यों रही है, यह उनकी समझ से दूर है। दस तारीख को नगर कौंसिल की बैठक मे जनरेटरों पर तेल के होने वाले खर्च की समीक्षा करके बिजली गुल हो पर इन जनरेटरो को चलाने का निर्णय भी पहल के आधार पर लिया जाएगा।

सवाल: शहरवासियों को कोई संदेश।

जवाब: शहरवासियों को मेरा बस यही संदेश है कि वह शहर के सामूहिक विकास व उक्त समस्याओं के हल के लिए पूरा सहयोग उनको दें, ताकि शहर को एक मॉडल बनाकर इतिहास बनाया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.