Move to Jagran APP

अवैध संबंध बनाने के लिए करते थे तंग, छात्रा ने की खुदकुशी

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : तीन युवकों की ओर से अवैध संबंध बनाने के लिए तंग करने से आहत दसवीं कक्ष

By Edited By: Published: Tue, 31 Mar 2015 05:47 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2015 05:47 PM (IST)

जागरण संवाददाता, होशियारपुर : तीन युवकों की ओर से अवैध संबंध बनाने के लिए तंग करने से आहत दसवीं कक्षा की छात्रा ने जहर निगल कर आत्महत्या कर ली। शहर के मोहल्ला आदर्श कालोनी की रहने वाली छात्रा सीमा (17) के ही मोहल्ले के तीन युवकों की हरकतों से बेहद तंग थी। कोई रास्ता न मिलने पर उसने मौत का रास्ता चुन लिया। थाना मॉडल टाउन पुलिस ने मृतका की मां बलविंदर कौर के बयानो पर तीनों आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

सरकारी सेकेंडरी स्कूल पिपलांवाला की दसवीं कक्षा की छात्रा सीमा को आदर्श कालोनी के ही अजय कुमार पुत्र त्रिलोक चंद, कमल कुमार और उसका भाई धीरज कुमार दोनों पुत्र कुंदन लाल आते-जाते बेहद तंग करते थे। पीड़िता को अवैध संबंध बनाने के लिए मजबूर करते थे। सीमा सोमवार को दसवीं कक्षा की गणित का पेपर देकर घर गई। उसकी मां बलविंदर कौर काम करने गई थी। पीछे से सीमा ने कोई जहरीली वस्तु निगल ली। हालत बिगड़ने पर उसे देर सायं सरकारी अस्पताल होशियारपुर में दाखिल करवाया गया, जहां रात नौ बजे के करीब उसने दम तोड़ दिया।

सीमा की मौत की खबर सुनते ही मंगलवार सुबह लोगों में आक्रोश फैल गया। मौके की नजाकत को भांपते हुए थाना मॉडल टाउन के एसएचओ प्रेम कुमार पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। हरकत में आई पुलिस ने आरोपियों कमल कुमार व उसके भाई धीरज कुमार को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अजय कुमार को पिपलांवाला से एक सैलून की दुकान से दबोचा।

ढाई साल पहले करंट से पिता की हो गई थी मौत

आत्महत्या करने वाली सीमा के पिता जय लाल की ढाई साल पहले खेतों में करंट लगने से मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद सीमा की मां बलविंदर कौर मेहनत मजदूरी करके बच्चों को पाल रही है। दो बहनों व एक भाई में सीमा सबसे बड़ी थी। सीमा ने बुधवार को कंप्यूटर का पेपर देना था, लेकिन उससे पहले ही आहत सीमा ने मौत का रास्ता चुन लिया।

जहरीली वस्तु निगलने से हुई मौत

सीमा का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड ने किया। डॉ. जसविंदर सिंह व डॉ. रजिंदर राज पर आधारित टीम ने पोस्टमार्टम किया। डॉ. जसविंदर के मुताबिक सीमा की मौत जहर निगलने से हुई। बिसरा जांच के लिए भेज दिया गया है।

आरोपियों से पूछताछ जारी : एसएचओ प्रेम कुमार

एसएचओ प्रेम कुमार ने बताया कि पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में मामला दर्ज करके तह तक जाने के लिए पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.