Move to Jagran APP

कंडी के लोगों ने सीपीएस जोश के खिलाफ खोला मोर्चा

By Edited By: Published: Mon, 08 Sep 2014 01:01 AM (IST)Updated: Mon, 08 Sep 2014 01:01 AM (IST)
कंडी के लोगों ने सीपीएस जोश के खिलाफ खोला मोर्चा

मुनेंद्र शर्मा, गढ़दीवाला : कंडी क्षेत्र के गाव ढोलवाहा में मंजूर सरकारी कॉलेज को गाव फ ाबड़ा में तब्दील करने का मामला दिन प्रतिदिन गर्माता जा रहा है। इससे खफा कंडी क्षेत्र के लोगों के अलावा विधानसभा हलका दसूहा, विधानसभा हलका शामचौरासी व विधानसभा हलका उड़मुड़ आदि के लोगों ने भी सीपीएस बीबी महिद्र कौर जोश के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इस कॉलेज को ढोलवाहा से तब्दील करने के विरोध में रविवार को उक्त तीनों विधानसभा हलकों के लोगों ने लामबंद होकर कंडी क्षेत्र के गाव खगंवाड़ी में कंडी साक्षरता समिति के नेतृत्व में आयोजित एक बैठक में भाग लेकर बीबी महिद्र कौर जोश की के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। लोगों ने कॉलेज शिफ्ट करने की कार्यवाही नहीं रोकने पर आगामी चुनावों का बायकॉट करने की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

बैठक में कंडी साक्षरता समिति के अध्यक्ष हरनारायण सिंह, उपाध्यक्ष ठाकुर जोगिंद्र सिह, जयचंद, विजय कुमार, करनैल सिंह, मंजीत सिंह, गोबिंद्र सिंह, देवराज, कैप्टन राजिंद्र प्रसाद, दीपक कुमार, मनीष कुमार, बलदेव सिंह, ब्रह्मनंद गौतम आदि के अलावा अन्य वक्ताओं ने कहा कि गाव ढोलवाला में सरकारी कॉलेज खुलने से उक्त तीनों हलकों के लोगों को इसका व्यापक लाभ मिलना था, लेकिन बीबी महिद्र कौर जोश ने इस कॉलेज को ढोलवाहा से अपने मायके गाव फ ाबड़ा में तब्दील करके कंडी क्षेत्र के बच्चों का उच्च शिक्षा हासिल करने का अधिकार छीन रही हैं, जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से गुहार लगाई है कि वे बीबी महिद्र कौर जोश की कंडी विरोधी इस कार्यवाही को दरकिनार करके गाव ढोलवाहा में ही सरकारी कॉलेज बनाए जाने कर हिदायतें जारी करें। उन्होंने साथ में यह चेतावनी भी देते हुए कहा कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो कंडी के लोग न केवल संघर्ष करेंगे बल्कि आने वाले प्रत्येक चुनावों का भी बायकॉट करेगे और ढोलवाहा में सरकारी कॉलेज को मंजूर करवाने के लिए आखरी दम तक संघर्ष करेंगे।

आइटीआइ कॉलेज पर भी जोश कर चुकी है राजनीति : सिंह

कंडी साक्षरता समिति के अध्यक्ष हरनारायण सिंह व उपाध्यक्ष ठाकुर जोगिंदर सिंह ने कहा कि इससे पहले भी बीबी महिद्र कौर जोश आइटीआइ कॉलेज पर राजनीति कर चुकी हैं, जिससे कुछ हासिल नहीं हो सका है। उन्होंने बताया कि 2011 में गाव ढोलवाहा में आइटीआइ कॉलेज खोलने का एलान किया गया था, लेकिन वह भी बीबी जोश शिफ्ट करवा कर गाव फ ाबडा में ले गई थीं। चाहे व आज तक नहीं बन सका, लेकिन इसका नुकसान भी कंडी के लोगों को ही भुगतना पड़ा है।

कंडी के लोगों को मिल रहा किस बात का सिला

कंडी साक्षरता समिति के उक्त पदाधिकारियों ने कहा कि बीबी जोश जब चुनावों के दौरान अपने जमीनी हलके से पिछड़ रही थीं तब नई हलकाबंदी के तहत कंडी की मतगणना शुरू होते ही वह जीती थीं। क्या इसी बात का सिला कंडी के लोगों को दिया जा रहा है। उन्होंने बीबी जोश से सवाल करते हुए कहा कि क्या कंडी के लोग केवल वोट डालने के लिए ही हैं। क्या उनके बच्चों को अच्छी व सस्ती शिक्षा का अधिकार नहीं।

साक्षरता समिति के सदस्यों पर हमला करवा सकती है बीबी जोश

कंडी साक्षरता समिति के अध्यक्ष हरनारयण व ठाकुर जोगिंद्र सिह ने कहा कि उन्हें अंदेशा है कि इस संघर्ष से क्रोधित होकर बीबी जोश सारक्षता समिति के सदस्यों पर जानलेवा हमला भी करवा सकती हैं। उन्होंने कहा कि यदि ऐसी कोई घटना होती है तो उसके लिए विधायक बीबी जोश जिम्मेदार होंगी।

48) ढोलवाहा के लिए नहीं हलके के लिए मंजूर हुआ कॉलेज : जोश

उधर, इस संबंध में सीपीएस महिंद्र कौर जोश ने कहा कि ढोलवाहा के लिए कोई कॉलेज मंजूर नहीं हुआ बल्कि कॉलेज हलके के लिए मंजूर हुआ है। सरकार को जहां सही लगेगा वहीं कालेज बनेगा, किसी के कहने से कुछ नहीं होगा। आइटीआइ कॉलेज को शिफ्ट करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे इस बारे में कुछ नहीं जानती। समिति सदस्यों द्वारा हमला करने आरोप में उन्होंने कहा कि उन पर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं। वह इतनी गिरी नहीं हैं कि किसी पर हमला करवाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.