Move to Jagran APP

धीर के सिर तेरहवीं बार सजा ताज, एडवोकेट कुलदीप को दी पटकनी

By Edited By: Published: Thu, 24 Apr 2014 08:15 PM (IST)Updated: Thu, 24 Apr 2014 08:15 PM (IST)
धीर के सिर तेरहवीं बार सजा ताज, एडवोकेट कुलदीप को दी पटकनी

जागरण संवाददाता, होशियारपुर

loksabha election banner

जिला बार ऐसोसिएशन के चुनावों में एडवोकेट आरपी धीर के सिर तेरहवीं बार प्रधानगी का ताज सजा है। एडवोकेट धीर ने एडवोकेट कुलदीप सिंह को 99 वोटों के भारी अंतर से पटकनी दी। महासचिव पद के लिए एडवोकेट धरमिंदर सिंह जज ने एडवोकेट डीएस बागी को 75 वोटों के भारी अंतर से हराया। एडवोकेट जज पहले भी बार का चुनाव जीत चुके है।

इसी तरह उपाध्यक्ष के लिए एडवोकेट विनोद शर्मा ने एडवोकेट अमनजीत को 50 वोटों से पटकनी दी। विनोद शर्मा दूसरी बार उपाध्यक्ष पद के तौर पर जीते है। इससे पहले वह 2005 में चुनाव जीते थे। जिला बार ऐसोसिएशन के चुनाव में आज सुबह से ही माहौल काफी सरगर्म था। चुनावी मैदान में इस बार पुराने के साथ नए चेहरों ने भी दस्तक दी।

किसको मिले कितने मत

प्रधान पद के लिए मिले वोट

एडवोकेट आरपी धीर- 267

एडवोकेट कुलदीप सिंह- 194

उपाध्यक्ष पद के लिए मिले वोट

एडवोकेट विनोद शर्मा- 244

एडवोकेट अमनदीप- 194

महासचिव पद के लिए मिले वोट

एडवोकेट धमेंद्र सिंह जज- 257

एडवोकेट बागी- 182

---

गौरतलब है कि संयुक्त सचिव के लिए शुभ कवंर, कैशियर के लिए अमरिंदर सिंह भुल्लर, लाइब्रेरी सचिव के लिए वीएम कौशल, कार्यकारिणी सदस्य के लिए दविंदर सिंह, कमलजीत सिंह कंग व जसवीर कौैर सर्वसम्मति से चुन लिए गए है।

---

(बाक्स)

आज नहीं हुई प्रेक्टिस, बार रूम के बाहर चली कचहरी

कचहरी परिसर रोजाना की तरह वकीलों से तो गुलजार थी लेकिन आज की चहल-पहल कुछ खास थी। मौका था जिला बार ऐसोसिएशन के चुनाव का। सुबह दस बजे वोटिंग समय पर शुरु हो गई और सांय साढ़े चार बजे तक वोटिंग चली। परिणाम सांय करीब 6: 50 पर घोषित किया गया। परिणाम को लेकर सुबह से अटकलों का बाजार गर्म था। चुनाव में विभिन्न पदों पर खड़े प्रत्याशी बार रुम के बाहर वोट डालने वाले वकीलों से अपने पक्ष में वोट डालने के लिए अपने समर्थकों के साथ अपील कर रहे थे। इन चुनावों में इस बार 94.8 प्रतिशत वोटिंग पोल हुई। बार चुनाव में 465 वोटों में से 441 वोटें डाली गई। इनमें से 90 के करीब महिला वकीलों ने भी मतदान किया।

जीतने के बाद धीर बोले, यह मेरा आखिरी चुनाव

जिला बार ऐसोसिएशन के नवनियुक्त अध्यक्ष आरपी धीर ने कहा कि जिला बार ऐसोसिएशन का यह उनका अंतिम चुनाव है। इस टर्म के बाद वह बार की राजनीति से सन्यास ले रहे है। धीर ने कहा कि जिला बार ऐसोसिएशन की लाइब्रेरी को अपडेट किया जाएगा। वकीलों का बनता मान सम्मान दिया जाएगा। वकीलों से लिया जान वाला चंदा 1200 रुपये से 800 रुपये कर दिया जाएगा।

एडवोकेट मेनन ने लगाया झाड़ू

वर्ष 1993 में जिला बार ऐसोशिएशन के प्रधान रह चुके एडवोकेट मेनन ने बार रुम में झाड़ू लगाया। इस दौरान उन्होंने आम आमदी पार्टी की टोपी पहनी हुई थी। इस दौरान उन्होंने प्रधान पद के लिए डाली जाने वाली अपनी वोट फाड़ दी। इस दौरान जहां सभी वकील नतीजों का इंतजार कर रहे थे एडवोकेट मेनन बार में बिखरे डिस्पोजेबल गिलास झाड़ू लगाकर इक्ट्ठा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से बार में एकत्र हुए फंडों का ब्यौैरा नहीं दिया जा रहा और न ही नए उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने का मौका दिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.