Move to Jagran APP

बीएसएफ का खुलासा, दीनानगर में हमला करने वाले आतंकी सीमा पार से नहीं आए

गुरदासपुर के दीनानगर में कुछ महीने पहले हुए अातंकवादी हमले के मामले में सोमवार को बड़ा मोड़ अाया है। बीएसएफ ने अब कहा है कि इस हमले में शामिल आतंकवादी सीमा पर से नहीं आए थे। इस खुलासे से कई सवाल पैदा हो गए हैं ।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2015 01:49 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2015 11:20 AM (IST)
बीएसएफ का खुलासा, दीनानगर में हमला करने वाले आतंकी सीमा पार से नहीं आए

जागरण संवाददाता, जालंधर। गुरदासपुर के दीनानगर में कुछ महीने पहले हुए अातंकवादी हमले के मामले में सोमवार को बड़ा मोड़ अाया है। बीएसएफ ने अब कहा है कि इस हमले में शामिल आतंकवादी सीमा पर से नहीं आए थे। इस खुलासे से कई सवाल पैदा हो गए हैं और अब तक हुई जांच पर सवालिया निशान लग गया है।

loksabha election banner

बीएसएफ के आईजी अनिल पालीवाल साेमवार को यहां खुलासा किया कि दीनानगर में हमला करने वाले अातंकवादी बार्डर क्रास करके नहीं अाए थे। अब तक की लंबी चली जांच में ये बात सामने अाई है। अगर अातंकी बार्डर क्रास करके नहीं अाए तो कैसे अाए, इस पर अाईजी का कहना है कि अभी जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि ये बात साफ हो गई है कि अातंकी बार्डर क्रास करके नहीं अाए।

इससे कई सवाल उठ गए हैं। पहले की जांच में बताया गया था कि आतंकवादी पाकिस्तान से सीमा पार कर आए थे। सीसीटीवी में उनकी तस्वीर भी कैद होने की बात कही गई थी। मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों के पास से जीपीएस सिस्टम बरामद हाेने का दावा किया गया था और इसके आधार पर उनके पाकिस्तान से आने की बात कही गई थी।

इसी साल 27 जुलाई को पंजाब के गुरदासपुर स्थित दीनानगर पुलिस थाने और एक सरकारी बस पर आतंकी हमला हुआ था इस आतंकी हमले में दो पुलिसकर्मी सहित आठ लोगों के मारे गए थे।आतंकियों से लोहा लेते हुए एसपी बलजीत सिंह भी शहीद हो गए थे। चार आतंकी मारे गए थे। एक आतंकी तो हमले की शुरुआत में ही मारा गया था। तीन आतंकियों को11 घंटे की मुठभेड़ के बाद मार गिराया गया था।

उनके शव के पास से भारी हथियार, गोलियां व विस्फोटक मिले थे। उनके पास से दो जीपीएस सिस्टम भी मिले। रखी जा रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.