Move to Jagran APP

सड़क को चौड़ा करने में बाधा बनी दुकानें

सड़क चौड़ा होने से हल होगी शहर की टै्रफिक समस्या : मेयर राज चौधरी, पठानकोट पिछले करीब दो साल

By Edited By: Published: Thu, 26 Mar 2015 08:28 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2015 08:28 PM (IST)

सड़क चौड़ा होने से हल होगी शहर की टै्रफिक समस्या : मेयर

loksabha election banner

राज चौधरी, पठानकोट

पिछले करीब दो साल से शाहपुर चौक से लेकर आर्य कालेज तक बेहद संकरी सड़क को चौड़ा करने हेतु चल रहे प्रोजेक्ट में अभी भी शाहपुर चौक स्थित बंद पड़ी तीन दुकानें तथा गली के बीचों-बीच लगा खंभा बाधा बना हुआ है। इस बाधा के कारण उत्पन्न हो रही समस्या के शीघ्र समाधान के लिए मेयर अनिल वासुदेवा ने वीरवार को निगम अधिकारियों के साथ मौका मुआयना किया।

उनकी ओर से जहां एक ओर आर्य ग‌र्ल्ज सीनियर सेकेंडरी स्कूल की ओर से अपनी दीवार को तोड़ कर करीब 11 फुट पीछे किए जाने के बाद वहां से मलवा उठाकर मार्ग को वाहनों के आवागमन करने हेतु बनाये जाने के दिशा-निर्देश दिए गए वहीं उनकी ओर से शाहपुर चौक के एंट्री प्वाइंट पर स्थित पिछले लंबे समय से बंद पड़ी तीन दुकानों को हटाये जाने के कारण इस प्रोजेक्ट में आई बाधा को दूर करने के भी निर्देश दिए। साथ ही एक्सईएन एवं अन्य पदाधिकारियों से इस सारे मामले की फाइलें तुरंत अपने आफिस मंगवाई गई।

मेयर अनिल वासुदेवा ने कहा कि ये प्रोजेक्ट अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है तथा जल्द ही इन दुकानों को एंट्री प्वाइंट से हटाये जाने के बाद इस मार्ग से गुजरने वाले वाहन चालकों को राहत मिल पाएगी।

तहबाजारी व किराये पर दी गई दो दुकानें टूटेंगी

एक्सईएन हरजिन्द्र पाल से जब दैनिक जागरण की ओर से इस बावत बात की गई तो उन्होंने कहा कि कुल तीन दुकानें इस मार्ग को चौड़ा करने में बाधा बन रही हैं। इसमें से दो दुकानें नगर निगम की अपनी है जिनमें से एक तहबाजारी के तहत चलाई जाती है जबकि दूसरी दुकान किराये पर दी गई है। तीसरी दुकान प्राइवेट हैं। इस दुकान के मालिक तथा एमई सतीश सैनी के बीच एग्रीमेंट हो चुका हैं। परन्तु एमई सतीश सैनी के छुट्टी पर जाने के कारण फिलहाल ये तीसरी दुकान को हटाये जाने के मामले में अभी कुछ दिन का समय लग सकता है। उन्होंने कहा कि नगर निगम की खुद की दो दुकानों को आगामी दो दिन में तोड़ने के आदेश कर्मचारियों को कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त सड़क के बीचों बीच लगे खंभों को हटाने के लिए पावर काम विभाग को भी लिख दिया गया है।

दुकानों को हटाये जाने में कोई बाधा नहीं : मेयर

नगर निगम पठानकोट के मेयर अनिल वासुदेवा का कहना है कि इस मार्ग को चौड़ा किए जाने के प्रोजेक्ट में कोई बाधा नहीं है। उनका कहना है कि जो दुकानें बंद पड़ी हुई हैं,तथा उन्हें वहां से हटाये जाने में उत्पन्न बाधा को दूर करने के लिए उनकी ओर से निगम के एक्सईएन से फाइलें मंगवाई गई हैं। जलद ही इन दुकानों को तोड़ कर सड़क को चौड़ा कर दिया जाएगा।

विधायक अश्वनी के प्रयासों से पूरा हुआ प्रोजेक्ट

पठानकोट के विधायक अश्वनी शर्मा ने शहर की विकराल रूप धारण कर चुकी ट्रैफिक समस्या को दूर करने के लिये करीब दो साल पहले विधायक अश्वनी शर्मा ने इस प्रोजेक्ट को सिरे चढ़ाने का प्रयास किया था। उनकी ओर से आर्य ग‌र्ल्ज सीनियर सेकेंडरी स्कूल की प्रबंधकीय कमेटी से खुद बैठकें कर,उनसे 11 फुट फ्रंट से स्कूल की लगभग 12 मरले जमीन ली गई तथा इतनी ही जमीन स्कूल को बोलियां मंदिर के पास दी गई। इस प्रोजेक्ट के पूरा होते ही शहर की ट्रैफिक पर काफी हद तक नियंत्रण हो पायेगा तथा शाहपुर चौक से आने वाले सभी चौपहिया वाहन इस मार्ग से होते हुए ट्रैफिक को काफी हद तक कम करेंगे। इस प्रोजेक्ट के पूरी तरह से तैयार होने के बाद शहर को वैकल्पिक तौर पर लाइफ लाइन सिद्ध होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.