Move to Jagran APP

जुए के नौ लाख सहित 8 काबू, 6 जेएंडके के

राज चौधरी, पठानकोट जिला पुलिस ने जम्मू-कश्मीर से आये 6 युवकों सहित 8 को गिरफ्तार 9 लाख रुपये जुए

By Edited By: Published: Tue, 21 Oct 2014 01:29 AM (IST)Updated: Tue, 21 Oct 2014 01:29 AM (IST)
जुए के नौ लाख सहित 8 काबू, 6 जेएंडके के

राज चौधरी, पठानकोट

loksabha election banner

जिला पुलिस ने जम्मू-कश्मीर से आये 6 युवकों सहित 8 को गिरफ्तार 9 लाख रुपये जुए के बरामद किए हैं। दबिश गुप्त सूचना के आधार पर दी गई थी। सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

एसएसपी राकेश कौशल के मुताबिक पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी। सुजानपुर के समीप स्थित लाली की हवेली दबिश दे पुलिस ने ताश, 9 लाख रुपये बरामद कर 8 लोगों को काबू किया। इनमें से 6 जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हैं। पुलिस ने आरोपी राजेश कुमार उर्फ रिटू, रतन लाल उर्फ रत्तू,दिलीप सिंह, विक्रम सिंह, संजीव कुमार उर्फ शंटी, महेन्द्र गुप्ता (सभी निवासी जम्मू-कश्मीर) सहित रमन कुमार वासी सरना व मोहन लाल निवासी पठानकोट के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।

सूत्रों से पता चला है कि सुजानपुर स्थित जिस स्थान पर पुलिस ने दबिश कर जुआरियों को काबू किया है, पुलिस से बचने के लिए हवेली के बाहर उंचाई पर एक गुप्त कैमरा लगाया हुआ था। इसी की मदद का असर था कि पुलिस की रेड से पहले कठुआ से आए कुछेक जुआरी मोटी राशि लेकर निकल गए थे।

दीपावली पर जुए का खेल

-होटलों, हवेलियां व मैरिज पैलेसों में गुप्त रूप से किया जा रहा आमंत्रित

-किट्टी पार्टी के बहाने औरतें भी अमा रही हाथ

पठानकोट: दीपावली के मद्देनजर जुआ धंधा भी खूब फल-फूल रहा है। पहले-पहल जुआ छोटे स्तर पर होता था, पर अब जुआ खेलने का कारण व तकनीक दोनों बदल चुके हैं। दीपावली के नजदीक आते ही जुए के खेल में काफी इजाफा हुआ है। जुआरियों को होटलों व मैरिज पैलेसों में गुप्त रूप से आमंत्रित किया जा रहा है। इस खेल में शहर के संभ्रांत परिवारों से जुड़े लोग भी शामिल हैं। ऐसे में पुलिस भी इनका कुछ बिगाड़ने में कई बार नाकाम रह जाती है।

एक तरफ जहां जम्मू-कश्मीर,जालंधर,अमृतसर के बड़े-बड़े जुआरी भी अपनी किस्मत अजमाने पठानकोट पहुंच रहे हैं, वहीं शहर के कुछ संभ्रांत परिवारों की औरतें भी पीछे नहीं हैं। वे भी किट्टी पार्टी के बहाने ताश में अपने हाथ आजमा रही हैं। इन दोनों से भी बड़ी चौंकाने वाली बात यह है कि जुए के लिए आमंत्रित करने वाले लोग राजनेताओं व पुलिस अफसरों को चढ़ावा चढ़ाने के लिए हर दांव पर हजारों रुपये काट लेते हैं। लाखों रुपये का जुआ होने पर यह काट दो सौ से लेकर पांच सौ रुपये तक हो जाती है।

दाना फेंकने का क्रेज बढ़ा

आजकल जिस खेल का जुआरियों में क्रेज पाया जा रहा है वह है दाना फेंकना। एक व्यक्ति शीशे के गिलास में दाना डाल देता है। इसे फेंकने पर यदि दाना 3, 5 व 6 नंबर आए तो वह जीत जाता है, 1, 2, व 4 नंबर आने पर उसकी हार होती है। आसपास बैठे जुआरी उसकी हार व जीत पर ग्रुपों में बैठकर दाने के आधार पर होने वाली उसकी हार व जीत पर पैसा लगाते हैं।

पकड़े जाने पर जुआरी ताश की तरह फेंटे जाएंगे: एसएसपी

एसएसपी राकेश कौशल ने कहा कि शहर में दीपावली पर्व पर जुआरियों की धरपकड़ के लिए पुलिस ने अभियान छेड़ रखा है। जो भी जुआ खेलते पाया गया पुलिस उसे ताश के पत्तों की तरह फेंट देगी। उन्होंने जुए की आड़ में बाहरी राज्यों से आने वाले जुआरियों द्वारा जाली करंसी लाए जाने की भी संभावनाएं जताई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.