Move to Jagran APP

पुलिस ने आठ लुटेरों को किया गिरफ्तार

By Edited By: Published: Mon, 15 Sep 2014 06:42 PM (IST)Updated: Mon, 15 Sep 2014 06:42 PM (IST)
पुलिस ने आठ लुटेरों को किया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर

loksabha election banner

सिटी पुलिस गुरदासपुर व काहनूवान पुलिस ने आठ लोगों को चोरी के समानों के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लुटेरा गिरोह के लोगों से सोने व चांदी के गहनों के अतिरिक्त एक देसी पिस्तौल व लोहे के अन्य हथियार भी बरामद हुए हैं।

एसएसपी गुरदासपुर गुरप्रीत सिंह तूर ने मामलों का खुलासा करते हुए बताया कि दो दिन पहले सिटी पुलिस थाना के इंचार्ज गुरदीप सिंह ने पुलिस पार्टी के साथ डाकखाना चौक गुरदासपुर में नाका लगाया हुआ था। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि छह अज्ञात लोग लूटपाट की घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं और उनके पास हथियार भी हैं। एसएचओ सिटी पुलिस थाना गुरदीप सिंह ने सीआईए स्टाफ के इंचार्ज एसआई राजिन्द्र कुमार व पुलिस पार्टी के साथ रविदास मंदिर मोड पर बाग में रेड की। पुलिस को देख कर वहां पर छिपे छह युवकों में से एक युवक जिसके पास पिस्तौल थी ने एक फायर पुलिस पर किया। पुलिस ने मुस्तैदी से चारों लुटेरों को दबोच लिया जब कि दो लुटेरे फरार हो गए। एसएसपी गुरप्रीत सिंह तूर ने बताया कि पकड़े गए लुटेरों ने माना है कि उन्होंने इससे पहले पठानकोट, गुरदासपुर, बटाला व अमृतसर के आसपास कई लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान और मामले सामने आने की संभावना है। लुटेरों के पास से सात तोले सोना व साढ़े 14 तोले चांदी के गहने बरामद किए हैं।

पकड़े गए आरोपियों की पहचान और बरामदगी

पकड़े गए चारों लुटेरा गिरोह के सदस्यों में उनकी पहचान रिशी पुत्र घुल्ला निवासी नूरी भगता वाला गेट अमृतसर से एक देसी पिस्तौल 315 बोर की व चार कारतूस व एक खोल कारतूस बरामद किया। दूसरे आरोपी की पहचान रवि पुत्र समीर निवासी नूरी भगता वाला गेट अमृतसर के रूप में हुई जिसके पास लोहे की राड थी। तीसरे युवक की पहचान कश्मीर सिंह उर्फ टीना पुत्र ईसा सिंह निवासी मुलेचक्क अमृतसर के रूप में हुई जिसके पास एक हथौडा व अन्य समान था। चौथे आरोपी की पहचान काली पुत्र बाऊ निवासी गीता भवन रोड गुरदासपुर के रूप में हुई है। जब कि रेड के दौरान मौके पर से विशाल उर्फ कालू पुत्र यशपाल व बाऊ लाल पुत्र धीरा लाल निवासी नूरी भगतां वाला गेट अमृतसर मौके पर से फरार हो गए।

वहीं दूसरे मामले में पुलिस थाना काहनूवान में सुरजीत सिंह पुत्र सरदारा सिंह निवासी झंडा गुजरा ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसके खेतों में लगी ड्रिल सिस्टम के आधार पर ट्रांसफार्मर साथ लगी मोटर चला कर घर को चला गया। जब 10 सितंबर की सुबह आकर देखा तो बिजली का ट्रांसफार्मर जमीन पर गिरा हुआ था। चोरों ने ट्रांसफार्मर तोड़ कर तांबे की तार व ट्रांसफार्मर का तेल चोरी कर लिया था। इसी तरह की घटना उनके खेतों के साथ लगते फतेह सिंह व जरनैल सिंह के खेतों में लगे ट्रांसफार्मर के साथ भी हुई थी। मामले की जांच के लिए ही एएसआई गुरमीत सिंह ने पुलिस पार्टी के साथ गांव भट्टियां के नजदीक नहर के पुल पर नाका लगाया हुआ था। इसी दौरान दो मोटरसाइकिल सवार लोगों को जिनके पास हीरों हांडा पीबी02 एटी 3455 व पलटीना नम्बर पीबी63 सी 3631 नम्बर पर सवार युवक जिनके पास छह टूटे हुए ट्रांसफार्मर की कापर क्वाइल भी मिली। पकड़े गए आरोपियों की पहचान जरनैल सिंह, हरदेव सिंह पुत्र तरसेम , कुलदीप सिंह पुत्र कुंदन सिंह व अमरजीत सिंह पुत्र तरसेम सिंह तीनों निवासी कोटली ढोलेशाह कत्थूनंगल के रूप में हुई। जब कि हीरा सिंह पुत्र प्रेम सिंह कोटली ढोलेशाह को गिरफ्तार करना बाकी है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने गांव किशनपुर , गांव जगतपुर , जापूवाल व धारीवाल में ट्रांसफार्मर चोरी करने की घटनाओं का खुलासा किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.