Move to Jagran APP

कनेक्शन कटने से गुरुहरसहाय के गांवों में पेयजल की समस्या

संवाद सूत्र,फिरोजपुर चुनाव आचार संहिता लागू होने का मौका उठा पावरकॉम विभाग ने अपनी पाव

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Feb 2017 07:22 PM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2017 07:22 PM (IST)
कनेक्शन कटने से गुरुहरसहाय के गांवों में पेयजल की समस्या
कनेक्शन कटने से गुरुहरसहाय के गांवों में पेयजल की समस्या

संवाद सूत्र,फिरोजपुर

loksabha election banner

चुनाव आचार संहिता लागू होने का मौका उठा पावरकॉम विभाग ने अपनी पावर दिखाना जारी रखा हुआ है। करोड़ों का बकाया होने के कारण सरकारी विभागों के ऑफिस के कनेक्शन काटने का सिलसिला शुक्रवार को गुरुहरसहाय में भी जारी रहा। यहां के विभिन्न सरकारी ऑफिसों के बिजली कनेक्शन काट अपनी पावर का एहसास तो करवा दिया ,लेकिन इस ताकत से शहरी व ग्रामीणों को शिकार होना पड़ रहा है । आलम यह हो चुका है कि विधानसभा हलके के करीब 100 गांवों में पेयजल की समस्या बन गई है। जन सेहत विभाग के अधीन आते 15 के करीब वाटर पंपों के कनेक्शन कट चुके है। इन पंपों से गांवों व ढाणियों के रहने वाले लोगों को पानी सप्लाई होता है, जबकि इस महकमे पर पावरकॉम का 85 लाख का बकाया चला आ रहा है।

इसके अलावा गुरुहरसहाय की नगर कौंसिल के तहत आते वाटर पंपों के कनेक्शनों का 60 लाख रुपये बकाया और समस्या यहां भी विकराल है । अब इस समस्या का हल कैसे होगा लोगों के लिए एक सवाल बना हुआ है । भले ही ग्रामीण घरों में लगे हैंड पंपों से काम चला लेंगे, लेकिन शहरी इलाकों में रहने लोगों का आने वाले दिनों में क्या हाल होगा समय ही बताएगा।

दूसरी तरफ हलके के सरकारी विभागों की बात करें तो गुरुहरसहाय तहसील कंप्लेक्स में स्थित एसडीएम दफ्तर, तहसीलदार दफ्तर,ब्लाक विकास और पंचायत अफसर आफिस के बिजली कनेक्शन काटे गए। हालांकि शाम तक मिली सूचना के तहत ब्लाक विकास और पंचायत अफसर के दफ्तर और तहसीलदार के दफ्तर की तरफ से बिलों की अदायगी कर दिए जाने के बाद इन दफ्तरों के कनैक्शन चालू करने की कार्यवाही शुरू हो चुकी थी, जबकि शहर और गांवों में लोगों को पीने के लिए पानी सप्लाई करने वाले वाटर पंपों के कनेक्शन बहाल करवाने के लिए विभाग और नगर कौंसिल कब हरकत में आते हैं,यह अभी सवाल बना हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.