Move to Jagran APP

सुरक्षाकर्मी ने हिंदू नेता की गोलियां मारकर की हत्या, तनाव

आतंकी जगतार सिंह हवारा पर चंडीगढ़ में हमला करने के मामले में नामजद अखिल भारतीय हिंदू सुरक्षा समिति के पंजाब प्रभारी मनीष सूद की सुरक्षा गार्ड ने गोलियां मारकर हत्या कर दी। इस घटना से शहर में तनाव है। विभिन्‍न संगठनों ने शहर में बंद का ऐलान किया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2015 01:49 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2015 11:01 PM (IST)

फतेहगढ़ साहिब। अखिल भारतीय हिंदू सुरक्षा समिति के पंजाब प्रभारी मनीष सूद की उनके सरकारी सुरक्षा गार्ड ने गोलियां मारकर हत्या कर दी। इस घटना से शहर में तनाव है। विभिन्न संगठनों ने शहर में बंद का ऐलान किया है। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वह आतंकी जगतार सिंह हवारा पर चंडीगढ़ में हमला करने के बाद चर्चाओं में आए थे।

loksabha election banner

सरहिंद में सोमवार रात्रि करीब 10 बजे पंजाब पुलिस के हवलदार सोमदत्त ने अपनी कार्बाइन की एक पूरी मैगजीन उस पर झोंक दी। सूद के माथे, छाती में गोलियां लगीं। मंगलवार को सूद के शव का पोस्टमार्टम किया गया। उनके शरीर से तीन गोलियां निकाली गईं। डाक्टरों के अनुसार,कई गोलियों शरीर के आरपार हो गईं।

फतेहगढ़ साहिब में बंद दुकानें।

गुरदासपुर का रहने वाला 40 वर्षीय सोमदत्त सरहिंद थाने का कर्मचारी है और लगभग 15 दिन पहले ही सूद की सुरक्षा में तैनात हुआ था। हत्या के कारण का अभी पता नहीं चल सका है। खन्ना पुलिस जिले के एसएसपी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि सोमदत्त नशे में था। उससे पूछताछ की जा रही है।

मनीष सूद रात में अपने एक उद्यमी मित्र के साथ चंडीगढ़ से लौटे थे। वह सरहिंद में जीटी रोड के पास नए आबाद हो रहे इलाके में अपनी कोठी में पहली मंजिल पर एक कमरे में आराम कर रहे थे। बताया जाता है कि इसी दाैरान सोमदत्त ने उस पर सामने से गोलियां चला दी। वारदात के समय मनीष सूद का ड्राइवर उद्यमी को छोड़ने मंडी गोबिंदगढ़ गया था। जब वह वापस आया तो सुरक्षा गार्ड वारदात के बाद जा रहा था।

45 वर्षीय सूद का ट्रांसपोर्ट का पुश्तैनी कारोबार है। वह हिंदू संगठनों के साथ जुड़े थे। वह हमेशा सिख गरमपंथियों के निशाने पर रहते थे। वह इनके खिलाफ बयानबाजी करता रहते थे। वारदात की सूचना मिलने पर खन्ना पुलिस जिले के एसएसपी गुरप्रीत सिंह, सरहिंद के एसपी-एच दलजीत सिंह राणा, डीएसपी जगजीत सिंह समेत पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई।

एसएसपी गुरप्रीत के अनुसार, सूद को दो सुरक्षा गार्ड मिले हुए थे। चंडीगढ़ से लौटते समय एक सुरक्षा गार्ड को उसके गांव चुन्नी में उतार आए थे। चुन्नी चंडीगढ़ से आते समय फतेहगढ़ साहिब का पहला गांव है। हवलदार सोमदत्त साथ था।

इस वारदात के विरोध में विभिन्न हिंदू संगठनों ने बंद का ऐलान किया है। शहर में हालात तनावपूर्ण हैं। शहर के कई इलाकों में दुकानें व व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं। प्रमुख स्थानों पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

फतेहगढ़ साहिब में तैनात पुलिस बल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.