Move to Jagran APP

90 लाख युवा बेरोजगार, 76 फिसद नशे की गिरफ्त में : कैप्टन

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब बस्सी पठाना हलके में कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में चुनावी

By Edited By: Published: Sun, 22 Jan 2017 02:59 AM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2017 02:59 AM (IST)
90 लाख युवा बेरोजगार, 76 फिसद नशे की गिरफ्त में : कैप्टन

जागरण संवाददाता, फतेहगढ़ साहिब

loksabha election banner

बस्सी पठाना हलके में कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए पहुंचे कैप्टन अम¨रदर ¨सह ने बादल परिवार और अर¨वद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा। आम आदमी पार्टी की विचारधारा को पंजाब विरोधी करार देने के साथ ही बादल परिवार को पंजाब की बदहाली का जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि रोजगार न मिलने के कारण आज पंजाब के 76 फिसद युवा नशे की गिरफ्त में फंस चुके हैं, जिसके लिए बादल सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 90 लाख युवा बेरोजगार हैं जो कि सरकार की नाकामी है। बस्सी पठाना की रिजर्व सीट पर प्रचार करने आए कैप्टन ने दलित उत्पीड़न का मामला उठाते हुए कहा कि वर्ष 2002 से 2007 तक 651 दलित उत्पीड़न के मामले सामने आए थे। जबकि पिछले दस सालों के दौरान यह गिनती 12,824 हो गई है। चुनावी रैली के दौरान अपने संबोधन में बस्सी पठाना से पार्टी उम्मीदवार ने कहा कि सरकार बनने पर क्षेत्र में औद्योगिक इकाइयां स्थापित की जाएंगी, जिससे नौजवानों को रोजगार मिल सके।

इस दौरान कांग्रेस जिला अध्यक्ष ह¨रदर ¨सह भांबरी, कुलजीत ¨सह नागरा, सतवीर ¨सह नौगावां, ओम प्रकाश तांगड़ी, गुरस¨तदर ¨सह जल्ला, रणजीत ¨सह तरखानमाजरा, कुलदीप ¨सह सहोता सहित अन्य मौजूद थे।

----------

बाक्स हेतु

कैप्टन अम¨रदर ¨सह की मौजूदगी में शनिवार को आम आदमी पार्टी व शिरोमणि अकाली दल के नेताओं ने कांग्रेस का हाथ थामा। बड़ा झटका आम आदमी पार्टी को लगा। आप की पंजाब इकाई के उपाध्यक्ष तरसेम ¨सह गंधर ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया। गंधर पिछले तीन साल से आम आदमी पार्टी के लिए काम कर रहे थे। वह आंनदपुर साहिब व होशियारपुर के जोनल इंचार्ज भी थे। कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्होंने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी ने मेहनती वॉलियंटर्स को अनदेखा कर एक एक करोड़ में टिकट बेची हैं।

उधर, बस्सी पठाना में शिरोमणि अकाली दल को भी झटका लगा। इलाके के पुराने अकाली नेता कंवर राजेश पाल ¨सह लाली ने भी कांग्रेस का दामन थाम लिया। लाली के साथ बस्सी पठाना नगर कौंसिल के मौजूदा प्रधान पर¨वदर ¨सह मल्ल व उपाध्यक्ष मोहन लाल सप्पल सहित कई सरपंचों ने कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान किया। कैप्टन अम¨रदर ¨सह ने लाली के घर जा कर उन्हें पार्टी में शामिल किया।

-----------

फोटो कैप्शन : 11 - बस्सी पठाना में अकाली नेता कंवर राजेश पाल ¨सह लाली को पार्टी में शामिल होने पर स्वागत करते कैप्टन अम¨रदर ¨सह।

फोटो कैप्शन : 12 - आम आदमी पार्टी के पंजाब उपाध्यक्ष तरसेम ¨सह गंधर के पार्टी में शामिल होने पर स्वागत करते कैप्टन अम¨रदर ¨सह।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.