Move to Jagran APP

फसल काटने को लेकर दो पक्षों में तनाव

संवाद सहयोगी, कोटकपूरा, थाना सदर के अधीन आते गांव मचाकी मल्ल ¨सह में विवादित जमीन में खड़

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Apr 2017 07:13 PM (IST)Updated: Sun, 23 Apr 2017 07:13 PM (IST)
फसल काटने को लेकर दो पक्षों में तनाव
फसल काटने को लेकर दो पक्षों में तनाव

संवाद सहयोगी, कोटकपूरा,

loksabha election banner

थाना सदर के अधीन आते गांव मचाकी मल्ल ¨सह में विवादित जमीन में खड़ी गेहूं की फसल काटने को लेकर दो पक्षों में पनपे तनाव को आज थाना सदर पुलिस ने समय पर पहुंच कर शांत करवाया।

गांव मचाकी मल्ल ¨सह के गुरचरण ¨सह ने पुलिस को दिए गए बयान में बताया कि गांव के पास उनके परिवार की करीब 14 एकड़ विरासती जमीन है जिस पर वह वर्ष 1945 से काश्त करते आ रहे हैं। 2008 में उनके परिवार से सबंधित अकाली सरपंच प्रीतम ¨सह ने इस जमीन पर अपना हक जमाते हुए जबरदस्ती फसल काट सत्ता पक्ष में अपने प्रभाव के चलते जमीन पर काश्त शुरू कर दी। अब सरकार बदलने के बाद जब कल उसने गेहूं की फसल काटने की कोशिश की तो उन्होने भी विरोध किया व फसल काटनी शुरू कर दी। इसी बात को लेकर गुरचरण ¨सह व प्रीतम ¨सह के बीच विवाद बढ़ गया व दोनों और से आदमी एकत्रित होने के कारण बडे़ विवाद की संभावना के चलते तनाव पैदा हो गया। मामले की सूचना मिलते ही थाना सदर प्रभारी प्रेमचंद पराशर दल बल समेत गांव पहुंचे व मामले की छानबीन कर दोनों पक्षोंसे बात कर मामला शांत करवाया। घटनास्थल से लौटे थाना सदर प्रभारी खेम चंद ने बताया कि दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद मिले दस्तावेजों के आधार पर फसल पर हक गुरचरण ¨सह का बनता था। इसी के चलते दोनों पक्षों से बात कर उनके बीच का विवाद शांत करवा दिया है। उन्होंने बताया कि मामले की छानबीन दौरान पता चला कि जमीन की मालिकी को लेकर दोनों पक्षों के बीच कोर्ट में केस की सुनवाई चल रही है व दोनों पक्षों की सहमति होने के चलते उन्होने मामले में कोई कानूनी कार्रवाई नही की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.