Move to Jagran APP

हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से दो की मौैत

संवाद सहयोगी, कोटकपूरा नजदीकी गांव मौड़ के एक घर में बनाई पानी की टंकी को ढंकने के लिए पत्थर डाल

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jul 2017 06:01 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jul 2017 06:01 PM (IST)
हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से दो की मौैत

संवाद सहयोगी, कोटकपूरा

loksabha election banner

नजदीकी गांव मौड़ के एक घर में बनाई पानी की टंकी को ढंकने के लिए पत्थर डालते समय ऊपर से गुजर रही हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से दो मजदूरों की मौत हो गई जबकि घर का मालिक व उसका एक अन्य साथी गंभीर रूप से घायल हो गए।

कोटकपूरा-मुक्तसर मुख्य मार्ग से करीब दो किलोमीटर साइड पर पड़ते गांव मौड़ के स्कूल के पास रहने वाले किसान परिवार से संबंधित गगनपाल ¨सह के घर के ऊपर से हाई वोल्टेज तार निकलती थी। इन्हीं तारों से ठीक नीचे गगनपाल ¨सह ने एक बाथरूम का निर्माण करवाया व उसपर पानी की टंकी भी बनवाई। इस टंकी को पत्थर से ढंकने के लिए वीरवार को उसने गांव के ही कुल¨वदर ¨सह नामक प्लंबर, घर के पास रहते माली कर्म ¨सह व मजदूर कश्मीर ¨सह को बुलाया। जैसे ही वह टंकी को ढकने को पत्थर चढ़ाने लगे तो कुल¨वदर बाथरुम के ऊपर से गुजरती हाई वोल्टेज तारों के संपर्क में गया व वहीं तारों के साथ चिपक गया। उसे बचाने के चक्कर में बाकी के साथी भी तारों के संपर्क में आकर झुलस गए। परिवार वालों द्वारा शोर मचाने पर लोगों ने बिजली की सप्लाई काट तारों पर चिपके प्लंबर को उतारा गया।

गांव के सरपंच इंद्रजीत ¨सह सोना समेत गांववासियों ने तुरंत सभी को कोटकपूरा के सिविल अस्पताल लेकर आए जहां डाक्टरों ने 28 वर्षीय प्लंबर कुल¨वदर ¨सह 18 वर्षीय मजदुर कर्म ¨सह को मृत करार दे दिया। घर के मालिक गगनपाल ¨सह व कश्मीर ¨सह को उनकी गंभीर हालत के चलते मेडिकल कालेज फरीदकोट रेफर कर दिया। थाना सदर पुलिस द्वारा मामले में कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.