Move to Jagran APP

सिद्धू के बचाव में आई पत्‍नी नवजोत कौर, कहा- पिता समान हैं अमरिंदर सिंह

पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजाेत सिंह सिद्धू के सीएम अमरिंदर सिंह के बारे में बयान पर विवाद के बाद उनकी पत्‍नी डॉ. नवजोत कौर सिद्धू उनके बचाव में सामने आई हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 02 Dec 2018 03:32 PM (IST)Updated: Sun, 02 Dec 2018 08:59 PM (IST)
सिद्धू के बचाव में आई पत्‍नी नवजोत कौर, कहा- पिता समान हैं अमरिंदर सिंह
सिद्धू के बचाव में आई पत्‍नी नवजोत कौर, कहा- पिता समान हैं अमरिंदर सिंह

चंडीगढ़, जेएनएन। पाकिस्‍तान के दौरे को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू के बयान पर मचे बवाल के बीच अब उनकी पत्‍नी डाॅ. नवजोत कौर सिद्धू भी अब सामने आ गई है। विवाद बढ़ने आैर पंजाब कांग्रेस में उन पर हमले बढ़ने के बाद डाॅ. नवजोत कौर सिद्धू ने पति की ओर से सफाई दी। उन्‍होंने कहा कि सिद्धू जी ने बार-बार कहा है कि कैप्‍टन साहब उनके पिता के समान हैं। इन सब के बीच नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर पंजाब कांग्रेस में उबाल अा गया है। तीन मंत्रियों और एक सांसद के सिद्धू के खिलाफ मोर्चा खोलने के बाद अन्‍य कांग्रेसी नेताओं ने भी उन पर हमला किया है।

loksabha election banner

डाॅ. नवजोत कौर सिद्धू ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत में बोलीं, नवजोत जी ने बार-बार कहा कि कैप्‍टन साहब उनके पिता के समान हैं। हमने साफ कर दिया है कि कैप्‍टन साहब का सम्‍मान हर चीजों से ऊपर है। नवजोत सिद्धू के बयान को अधूरा नहीं देखना चाहिए और इसे पूरा देखना चाहिए। 

बता दें कि शुक्रवार को नवजाेत सिंह सिद्धू ने कहा था, मेरे कैप्‍टन तो राहुल गांधी हैं। पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने आपको पाकिस्‍तान जाने से मना किया तो सिद्धू ने कहा, कौन कैप्‍टन, अच्‍छा कैप्‍टन अमरिंदर सिंह जी। वह तो सेना के कैप्‍टन हैं। अमरिंदर सिंह के कैप्‍टन राहुल गांधी हैं अौर मेरे कैप्‍टन भी राहुल गांधी हैं।

सिद्धू ने कहा, मैं वहां राहुल गांधी के आदेश पर ही गया था। हालांकि शनिवार को वह अपने बयान से मुकर गए आैर कहा कि मैं पाकिस्‍तान राहुलु गांधी के कहने पर नहीं गया था। सबको पता है कि मैं पाकिस्‍तान इमरान खान के आमंत्रण पर गया था।

सिद्धू ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, 'गलत बयानी करने से पहले अपनी जानकारी ठीक कर लीजिए। राहुल गांधी जी ने मुझे कभी पाकिस्तान जाने के लिए नहीं कहा। पूरी दुनिया जानती है कि मैं प्रधानमंत्री इमरान खान के व्यक्तिगत आमंत्रण पर पाकिस्तान गया था।

नवजोत सिंह सिद्धू का ट्वीट।

पंजाब की अमरिंदर सिंह सरकार में मंत्री सिद्धू ने शुक्रवार को हैदराबाद में कहा था मैं राहुल जी के कहने पर पाकिस्तान गया था। हैदराबाद में पत्रकारों के सवालों के दौरान उन्होंने अपने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के पाकिस्‍तान जाने से मना करने के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा था, मेरे लिए कैप्टन राहुलजी हैं। वह कैप्टन (अमरिंदर सिंह) के भी कैप्टन है।

यह भी पढ़ें: सिद्धू के खिलाफ साथी मंत्री ने ही खाेला मोर्चा, कैप्‍टन पर बयान से गर्माई सियासत, खतरे में मंत्री पद

सिद्धू ने शुक्रवार को हैदराबाद ने पत्रकारों ने बातचीत में इस बारे में बयान दिया था। पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने आपको पाकिस्‍तान जाने से मना किया था तो सिद्धू ने कहा, 'ठीक है, लेकिन मुझे कम से कम 20 कांग्रेस नेताओं ने मुझे वहां जाने को कहा था, केंद्रीय नेतृत्‍व ने वहां जाने के लिए कहा था। कैप्‍टन मेरे पिता की तरह हैं, मैंने उनको बता दिया था कि उनसे (पाकिस्‍तान) वादा कर चुका हूं।'

इसके साथ ही सिद्धू का कहना था कि कांग्रेस में हरीश रावत, रणदीप सिंह सुरजेवाला तथा शशि थरूर जैसे कई नेता हैं जिन्होंने उनकी पाकिस्तान यात्रा को अच्छा बताया है। बता दें कि सिद्धू 27 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर के पाकिस्‍तान वाले हिस्‍से के शिलान्‍यास समारोह में भाग लेने गए थे। पाकिस्‍तान सरकार की ओर से पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को इस समारोह के लिए आमंत्रण दिया गया था। कैप्‍टन ने आमंत्रण यह कहते हुए ठुकरा दिया था कि आतंकवाद फैलाने वाले मुल्क का आमंत्रण वह स्वीकार नहीं कर सकते।

हरसिमरत के साथ भी दिखा चावला

खालिस्तानी आतंकी और हाफिज सईद के करीबी गोपाल सिंह चावला के साथ सेल्फी के सवाल पर सिद्धू ने कहा, 'अगर 10 हजार लोग आपके साथ सेल्फी ले रहे हों तो आप कैसे जानेंगे कि चावला कौन है?' उन्होंने आगे कहा, 'चावला नाम का आदमी हर जगह दिखाई दे रहा था और इसमें केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल भी शामिल हैं।'

'मैंने कभी नहीं छोड़ी गुगली'

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बयान पर सिद्धू ने कहा, 'आप एक बल्लेबाज को गुगली कैसे डाल सकते हो। मैंने ऐसी गेंद कभी नहीं छोड़ी।' कुरैशी ने कहा था कि प्रधानमंत्री इमरान खान की गुगली ने भारत सरकार को अपने दो मंत्री करतारपुर कार्यक्रम में भेजने को मजबूर कर दिया।

'इमरान का मतलब था, मैं वहां भी लोकप्रिय'

इमरान खान के इस बयान पर कि वह पाकिस्तान में आसानी से चुनाव जीत सकते हैं, सिद्धू ने कहा था कि  पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का कहने का मतलब था कि वह (सिद्धू) वहां भी काफी लोकप्रिय हैं और वहां के लोग भी उन्हें काफी प्यार करते हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.