Move to Jagran APP

बादल पहुुंचे मुठभेड़ स्‍थल के करीबी गांव, नेताओं ने कहा- पाकिस्‍तान काे दिया जाए कड़ा सबक

पंजाब के मुख्‍यमंत्री प्रकाशसिंह बादल पठानकोट में मुठभेड़़ स्‍थल के पास स्थित गांव भगवाल पहुंचे। उन्‍होंने आतंकी हमले के बाद के हालात के जानकार ली। दूसरी ओर, सीएम बादल, पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सहित विभिन्‍न दलाें के नेताओं ने इस हमले की निंदा की है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2016 12:25 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2016 07:13 PM (IST)
बादल पहुुंचे मुठभेड़ स्‍थल के करीबी गांव, नेताओं ने कहा- पाकिस्‍तान काे दिया जाए कड़ा सबक

चंडीगढ़। मुूख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल शनिवार शाम पठानकोट में मुठभेड़़ स्थल के पास स्थित गांव भगवाल पहुंचे और आतंकी हमले के बाद के हालात के बारे में अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की । मुख्यमंत्री ने आतंकियों द्वारा वीरवार रात मारे गए टैक्सी चालक के परिवार को पांच लाख रुपये का चेक दिया। उन्होंने उसकी पत्नी को सरकारी नौकरी देने की घोषणा भी की।

loksabha election banner

दूसरी ओर, मुख्यमंत्री बादल, उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल व पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आतंकी हमले की निंदा की है। उन्होंने इसके लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है। विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं व संगठनों ने कहा है कि अब, पाकिस्तान को कड़ा सबक दिया जाए।

मुख्यमंत्री बादल शनिवार शाम पठानकोट के एयरफाेर्स स्टेशन के पास स्थित अकालगढ़ क्षेत्र के गांव भगवाल पहुंचे। उन्होंने आतंकी हमले के बारे में अधिकारियों से विस्तृत जानकरी ली। मुख्यमंत्री ने हमला करने वाले आतंकियों द्वारा एक दिन पूर्व मारे गए टैक्सी चालक इकागर सिंह के परिवार को पांच लाख रुपये का चेक दिया और उसकी मपत्नी को सरकारी नौकरी दिये जाने की घोषणा की।

शांति की कोशिशों के बीच आतंकी हमला दुखद : अमरिंदर

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि कुछ दिन पहले भारत द्वारा शांति की पहल करने के बाद पाकिस्तान की ओर से इस तरह का आतंकी हमला बेहद दुखद है। पाकिस्तान की ओर से इस तरह के आतंकी हमले भारत के प्रयासाें को धक्का लगा है।

यह भी पढ़ें : पठानकोर्ट में IAF बेस पर आतंकी हमला,, फिर हुआ जोरदार धमाका

इस तरह के हमले बर्दाश्त बर्दाश्त नहीं किए जा सकते : बादल

मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि वह आज ही पठानकोट जाएंगे और वहां हालात का जायजा लेंगे। आतंकी हमले के खतरे के बारे में समय पर अलर्ट मिल जाने से कम नुकसान हुआ ओर आतंकी टेक्निकल एरिया में नहीं घुस पाए। अन्यथा बड़ा नुकसान हाे सकता था।

यह भी पढ़ें : पंजाब में हाई अलर्ट, पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की अोर से किया गया हमला शर्मनाक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शांति व सद्भाव स्थापित करने के लिए किए गए ऐतिहासिक पहल के बाद इस तरह का आतंकी हमला पाकिस्तान के असली चेहरा को उगाजर करता है। इस तरह के हमले कतई बर्दाश्त नहीें किया जा सकते।

पठानकोट के गांव भगवाल में आतंकियों द्वारा मारे गए इकागर सिंह के घर पर मुख्यमंत्री बादल।

देखें फोटो गैलरी : पठानकोट में आतंकी हमले से लोगों में दहशत, जारी है आपरेशन

उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह ने भी आतंकी हमले की भी निंदा की है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि पाकिस्तान को इसका कड़ा जवाब दिया जाए। आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से लगती पंजाब की सीमा को सील किया जाएगा और वहां चौकसी बढ़ाई जाएगी।

यह भी पढ़ें : समय से अलर्ट मिल जाने पर आतंकी हमले से कम नुकसान हुआ : बादल

दूसरी ओर, विभिन्न दलाें के नेताओं ने कहा कि पाकिस्तान लगातार भारत में आतंकी हमले करा रहा है। वह भारत की सहन शक्ति की परीक्षा ले रहा है। अब, बहुत हो गया और उसे इसके लिए कड़ा सबक सिखाया जाना चाहिए। विभिन्न संगठनों ने भी कहा है कि पाकिस्तान हमारे सद्भावना का गलत मतलब निकाल रहा है अौर भारत को उकसा रहा है। इसके लिए उसे अब कड़ी सजा दी जाए।

देखें फोटो गैलरी : पंजाब के पठानकोट में एयरफोर्स स्टेशन पर आतंकी हमला, देखें तस्वीरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.