Move to Jagran APP

दिल्‍ली की हार से पंजाब आप में खलबली, मान के बाद फूलका व घुग्‍गी ने भी उठाए सवाल

दिल्‍ली के नगर निगम चुनाव में आप की हार का पंजाब में भी असर हुआ है। पार्टी की पंजाब इकाई में खलबली मच गई है। भगवंत मान के बाद दाे अौर नेताओं ने पार्टी नेतृत्‍व पर सवाल उठाए हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 27 Apr 2017 11:13 AM (IST)Updated: Thu, 27 Apr 2017 05:21 PM (IST)
दिल्‍ली की हार से पंजाब आप में खलबली, मान के बाद फूलका व घुग्‍गी ने भी उठाए सवाल
दिल्‍ली की हार से पंजाब आप में खलबली, मान के बाद फूलका व घुग्‍गी ने भी उठाए सवाल

जेएनएन, चंडीगढ़। दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी की हार के बाद पार्टी की पंजाब इकाई में भी खलबली मच गई है। अब तक दबी चिंगारी भड़कती दिख रही है। सांसद भगवंत मान के बाद आप विधायक दल के नेता एचएस फूलका व पंजाब कन्वीनर गुरप्रीत घुग्गी ने भी पंजाब विधानसभा चुनाव में हार के लिए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर सवाल उठाए हैं।

loksabha election banner

इससे पहले भगवंत मान ने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्‍व पर सीधा निशाना साधा था। उन्‍होंने पंजाब विधानसभा चुनाव में हार के लिए पार्टी केे केंद्रीय नेतृत्‍व को सीधे-सीधे जिम्‍मेदार बताया था। उनका कहना था कि चुनाव में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम जाहिर न करने से पार्टी को हार का मुंह देखना पड़ा। मान ने कहा कि पार्टी को इस हार के लिए आत्म अवलोकन करना चाहिए

यह भी पढ़ें: भगवंत मान के बगावती तेवर, कहा- आप का हाल मोहल्‍ला क्रिकेट टीम जैसा

घुग्गी ने किया मान का समर्थन 

आम आदमी पार्टी के पंजाब कन्वीनर गुरप्रीत सिंह घुग्गी भी खुलकर भगवंत मान के समर्थन में आ गए हैं। उन्‍होंने कहा कि मान ने जो भी कहा है, उसे केजरीवाल को गंभीरता से लेना चाहिए। उन्हें भगवंत मान से बात करनी चाहिए कि वह ऐसा क्यों बोल रहे हैं। पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व ग्राउंड लेवल पर कार्यकर्ताओं से संपर्क साधने में पूरी तरह नाकाम रहा। दिल्ली में पार्टी लोगों का विश्वास जीतने में नाकाम रही।

अपने अंदर झांकने की जरूरत: फूलका

पार्टी के वरिष्ठ नेता और पंजाब में आप विधायक दल के नेता एचएस फूलका ने भी मान की बात का समर्थन किया है। उन्‍होंने कहा कि यदि पार्टी चुनाव से पहले सीएम कैंडिडेट का एलान कर देती तो नतीजे कुछ और होते। पार्टी को अपने अंदर झांकने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: चाहत को PGI में भी नहीं मिली राहत, आठ माह की बच्‍ची का वजन हुआ 16 किलो

मान के घर के बाहर केजरी का पोस्टर फाड़ा 

इस सारे घमासान के बीच भगवंत मान के मोहाली स्थित घर के बाहर लगा अरविंद केजरीवाल का पोस्टर किसी ने फाड़ दिया। मान के बदले और बगावती तेवर के बाद इस तरह की घटना को कई तरह का संकेत माना जा रहा है। वैसे भी मान ने कहा है कि वह मई के अंत में अमेरिका से लौटने के बाद अपने अगले राजनीतिक कदम का एलान करेंगे।

यह भी पढ़ें: पंजाब सरकार की नजर पाकिस्तान जा रहे पानी पर, अफसरों से रिपोर्ट मांगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.