Move to Jagran APP

विनय के पक्ष में उतरे मुक्तसर के छह गांवों के लोग

जागरण संवाददाता, मोहाली : एकम हत्याकाड में नामजद सीरत के भाई विनय प्रताप सिंह बराड़ को फंसाए जाने के

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 01:09 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2017 01:09 AM (IST)
विनय के पक्ष में उतरे मुक्तसर के छह गांवों के लोग
विनय के पक्ष में उतरे मुक्तसर के छह गांवों के लोग

जागरण संवाददाता, मोहाली : एकम हत्याकाड में नामजद सीरत के भाई विनय प्रताप सिंह बराड़ को फंसाए जाने के आरोप लगाकर जिला मुक्तसर के गाव अबुल खुराना सहित आधा दर्जन गावों के पंच, सरपंच व अन्य लोग आरोपी के पक्ष में उतर आए हैं। इन लोगों ने सोमवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह और एसएसपी मोहाली से मुलाकात की। गाव के लोगों ने कहा कि विनय प्रताप सिंह का केस से कोई लेना-देना नहीं है और उसे जान-बूझकर फंसाया जा रहा है। लोगों ने विनय प्रताप सिंह का नाम एफआइआर से निकालने की माग की। सरपंच जसकरण सिंह, सरपंच सुरजीत सिंह आदि ने कहा कि पुलिस मामले को भटका रही है।

loksabha election banner

चंडीगढ़ में था विनय प्रताप सिंह

सरपंचों और पंचों की ओर से सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया कि घटना वाले दिन विनय प्रताप सिंह चंडीगढ़ के सेक्टर-35 में अपनी बुआ के घर पर था। फिर वह अपने सेक्टर-36 स्थित आवास पर गया। वह करीब 10 बजे तक अपने घर पर रहा। इसके बाद वह तेको बेल रेस्टोरेट में गया और सेक्टर-35 के यस बैंक से कुछ पासबुक निकलवाई थी। पौने ग्यारह बजे वह घर वापस आ गया था। सुबह वह अमृतसर किसी की मैरिज में शामिल होने के लिए निकल गया था। यह सब सीसीटीवी में कैद है।

प्रॉपर्टी को लेकर विवाद

गाव के पंचों, सरपंचों ने कहा कि सीरत, उसकी मा जसविंदर कौर का विनय प्रताप सिंह से प्रॉपर्टी को लेकर विवाद चल रहा है। यह मामला फाजिल्का की अदालत में विचाराधीन है। सीरत एक तीर से दो शिकार करना चाहती है। इसलिए इस मामले में विनय का नाम शामिल कर रही है।

जाच में करेगा सहयोग

एसएसपी को लोगों ने कहा कि वह जाच में सहयोग करेगा। उसको इस मामले में गलत तरीके से शामिल किया जा रहा है। वहीं, एसएसपी कुलदीप सिंह चाहल ने गाव के लोगों को कहा कि इस मामले में सही तरीके से जाच की जा रही है। किसी को भी गलत तरीके से नहीं फंसाया जाएगा।

मीडिया को देख लूंगी, मेरे बच्चे नहीं सुरक्षित

वहीं, एकम हत्याकांड में आरोपी सीरत को पुलिस ने सोमवार को कोर्ट में पेश किया। इससे पहले सीरत ने मीडिया को ही सवाल पूछने पर घेरा। सीरत ने कहा कि मामले में मीडिया का रोल सही नहीं है। मीडिया कई मुद्दों में मुझे बेवजह बदनाम कर रहा है। मैं मीडिया को भी देख लूंगी। मेरे बच्चे सुरक्षित नहीं है। अपने बच्चों की कस्टडी लेने के लिए अदालत में जाउगी। वहीं सीरत के वकील ने कहा कि जो भी जरूरी होगा किया जाएगा। सीरत व विनय के पक्ष में आए लोगों ने कहा कि मीडिया इस मामले में अपने तरीके की रिपोर्टिग कर केस को उलझा रहा है। बिना जानकारी से खबरे प्रकाशित की जा रही हैं, जो जाच को प्रभावित कर रही है।

ऑटो चालक के बयान दर्ज

उधर, सूत्रों के मुताबिक पुलिस को जिस ऑटो चालक ने इस मामले में सूचना दी थी, उसे ढूढ़ निकाला गया है। पुलिस ने इस मामले में उसके बयान दर्ज क र लिए हैं। वहीं, एकम के परिजनों के वकील धर्मेद्र ने बताया कि उन्हें एसएसपी ने कहा है कि पूरी निष्पक्षता से जाच की जा रही है। एकम को इसाफ मिलेगा।

न्यायिक हिरासत में भेजा

मामले में सोमवार को छह दिन बाद सीरत को अदालत में पेश किया गया जहा से अदालत ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। फिलहाल इस मामले में कोई अन्य गिरफ्तारी नहीं हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.