Move to Jagran APP

सतलुज दरिया के तेज बहाव में बहे मोहाली के दो युवा

मोहाली, रूपनगर : मोहाली के गांव जगतपुरा स्थित अंब साहिब कॉलोनी के दो लड़के रविवार को रूपनगर में सतलुज

By Edited By: Published: Sun, 26 Jun 2016 10:08 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2016 10:08 PM (IST)
सतलुज दरिया के तेज बहाव में बहे मोहाली के दो युवा

मोहाली, रूपनगर : मोहाली के गांव जगतपुरा स्थित अंब साहिब कॉलोनी के दो लड़के रविवार को रूपनगर में सतलुज दरिया में बह गए। लापता युवकों की पहचान कॉलोनी के राकेश (20) और अनमोल (16) के रूप में हुई है। दोनों नदी के तेज बहाव में बह गए जबकि दो अन्य लड़के बाल-बाल बचे। राकेश और अनमोल रविवार सुबह घर से घूमने की बात कहकर निकले थे। रविवार सुबह मोहाली के फेज-11 के रहने वाले चार दोस्त रविवार की छुट्टी मनाने के लिए घर से निकले थे। मोहाली शहर में थोड़ा घूमने के बाद चारों ने रूपनगर का रुख कर लिया व मोटरसाइकिलों पर यहां पहले महाराजा रणजीत ¨सह बाग में घूमते रहे। इसके बाद गर्मी से राहत पाने के लिए उन्होंने सतलुज दरिया में नहाना शुरू कर दिया। नहाते वक्त राकेश (20) पुत्र राजबीर तथा अनमोल (16) पुत्र रामपाल पानी के तेज बहाव को समझे बिना दरिया में तैरने लगे, जबकि उसके अन्य दोस्त राहुल व ज¨तदर दरिया के किनारे ही नहा रहे थे। इसी बीच राकेश व अनमोल पानी के तेज बहाव में उलझ गए तथा बचाव के लिए अन्य दोस्तों को पुकारने लगे। इससे पहले कि किनारे पर तैर रहे दोनों दोस्त कुछ समझ पाते राकेश व अनमोल पानी के तेज बहाव में बह गए।

loksabha election banner

शाम तक नहीं लगा पता

रूपनगर थाना सिटी के प्रभारी पवन कुमार पुलिस बल सहित मौके पर पहुंचे व गोताखोरों की मदद से युवाओं की तलाश शुरू करवाई लेकिन समाचार लिखे जाने तक कुछ पता नहीं चल पाया था। पुलिस की ओर से सूचना दिए जाने के बाद मौके पर पहुंचे राकेश के पिता राजबीर व अनमोल के पिता राम पाल ने बताया कि चारों बच्चे घर में किसी को बताए बगैर आए थे। सिटी इंचार्ज पवन कुमार के अनुसार दरिया में बहे दोनों युवाओं की तलाश जारी है तथा परिवार वालों सहित जो दो युवा सुरक्षित हैं उनके बयान दर्ज किए जा रहे हैं।

तीन बहनों का एक भाई है अनमोल

घर से तो यह कहकर निकले थे कि वे घूमने के लिए जा रहे हैं लेकिन दोपहर को पुलिस का फोन आया। उन्होंने रोपड़ बुलाया कि भाई का एक्सीडेट हो गया है। जिसके बाद मम्मी-पापा रोपड़ चले गए। यह कहना था रोपड़ में सतलुज में नहाते समय बहे जगतपुरा स्थित अंब साहिब कॉलोनी निवासी अनमोल की बहन अंजलि का। अनमोल तीन बहनों का अकेला भाई था और आठवीं के पेपरों की तैयारी कर रहा था। अनमोल के पिता माली का काम करते हैं। अंजलि ने बताया कि उन्हें ज्यादा जानकारी नहीं की क्या हुआ है। आस पड़ोस के लोग भी फोन पर पूछ रहे थे कि क्या अनमोल ठीक है।

मेकेनिक का काम सिख रहा था राकेश

राकेश मेकेनिक का काम सीख रहा था। रविवार को अपने दोस्तों के साथ सुबह घूमने के लिए निकला था। उसके पिता भी मेकेनिक का काम करते हैं। राकेश के भाई मोरपल ने बताया कि उन्हे दोपहर को ही घटना की जानकारी मिली। राकेश के और दोस्त भी उसके साथ गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.