Move to Jagran APP

दोगुना बिल आने बिजली उपभोक्ताओं में रोष

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़: इस बार बिजली का अचानक से दोगुना बिल पाकर चंडीगढ़वासी हैरान परेशान हैं।

By Edited By: Published: Sat, 20 Dec 2014 09:20 PM (IST)Updated: Sat, 20 Dec 2014 09:20 PM (IST)
दोगुना बिल आने बिजली उपभोक्ताओं में रोष

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़: इस बार बिजली का अचानक से दोगुना बिल पाकर चंडीगढ़वासी हैरान परेशान हैं। बिजली विभाग की ओर से सितंबर-अक्टूबर माह के जो बिल उपभोक्ताओं को भेजे गए हैं उनमें कुछ एडवास धनराशि भी जोड़ी गई है, जिसे रिफंडेबल लिखा गया है। बिजली विभाग की ओर से इस अतिरिक्त वसूली को बाद में एडजस्ट करने की बात कही जा रही है।

loksabha election banner

सेक्टर 37 की रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. जगदीश जग्गी ने बताया कि परेशानी का सबब है कि उनके फ‌र्स्ट फ्लोर के मीटर का जो बिल आमतौर पर चार या साढ़े चार हजार रुपये आता है,वो इस बार करीब सात हजार रुपये आया है। बिजली विभाग के अधिकारियों से बात करने पर भी कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया जा रहा है। गोलमोल बातों से यही जाहिर होता है कि बिजली विभाग बिजली खरीदने के लिए उपभोक्ताओं से अधिक धन वसूल करके अपने खजाने को पुख्ता करने में जुटा है,यह उपभोक्ताओं के साथ अन्याय है।

वहीं, सेक्टर 37 की ही एक अन्य उपभोक्ता सुश्री रानी ने भी कहा कि इतना अधिक बिल अचानक आ जाने से बजट गड़बड़ा गया है। नौकरीपेशा लोग आखिर कैसे भरेंगे एकदम से आये अधिक बिल को और क्यों, विभाग की ओर से इस बारे में कोई पूर्व सूचना भी नहीं दी गयी। नाम जाहिर न करने की बात कहते हुए बिजली विभाग के ही कर्मचारियों ने इशारा किया कि बिजली खरीदने के लिए विभाग के पास धन की कमी हो रही है, शायद इसीलिए बिल बढ़ाकर भेजे गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.